स्वास्थ्य मंत्री ने जाना रेल हादसे में घायलों का हाल, जांच के लिए ATS की टीम मौके पर पहुंची

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 12:18 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश सरकार ने महोबा रेल दुर्घटना की जांच आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और फारेंसिक टीम से भी कराने का निर्णय लिया है। घायलों की हालत जानने पहुंचे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ घटना से आहत हैं और पल-पल की जानकारी अधिकारियों से ले रहे हैं।

उन्होंने महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में घायल यात्रियों के उपचार में किसी भी प्रकार की कोताही न बरते जाने के निर्देश दिए हैं। चरखारी रोड रेल स्टेशन के निकट ट्रेन दर्घटना स्थल के निरीक्षण के बाद जिला अस्पताल में घायलों से मुलाकात के दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिंह ने कहा कि यह संतोषजनक है कि हादसे में किसी की मृत्यु नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सभी घायलों को उचित उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। दवाओं की कोई कमी नही रहने दी जाएगी।

सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा रेल दुर्घटना के घायलों को मुआवजे की घोषणा की गई है। गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और कम चोटहिल को 25 हजार की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि रेल हादसे को लेकर प्रदेश सरकार बेहद गंभीर है। मुख्यमंत्री ने घटना की सघन जांच के निर्देश दिए है। एटीएस और फॉरेंसिक टीमो को जांच के लिए मौके पर भेजा गया है।