हाईकाेर्ट ने CBI काे दिया आराेपी विधायक सेंगर की गिरफ्तारी का निर्देश, कहा-2 मई काे चाहिए प्रोग्रेस

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 03:29 PM (IST)

इलाहाबादः उन्नाव गैंगरेप मामले में सख्त इलाहाबाद हाईकाेर्ट ने आराेपी विधायक कुलदीप सेंगर समेत अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। साथ ही हाईकाेर्ट ने सीबीआई से मामले की प्राेग्रेस रिपाेर्ट दो मई को 10 बजे तक साैंपने काे कहा है। 

मामले की सुनवाई कर रहे चीफ जस्टिस डी बी भोसले और जस्टिस सुनीत कुमार ने सीबीआई काे मामले की अन्य प्राथमिकी की भी विवेचना करने की जिम्मेदारी साैंपी है। साथ ही काेर्ट ने जमानत पर छूटे आरोपियों की जमानत निरस्त कराने का भी आदेश जारी किया है।

बता दें कि हाईकाेर्ट ने कल इस मामले काे सुरक्षित रखा था। इससे पहले हाईकाेर्ट ने आराेपी विधायक की नहीं हुई गिरफ्तारी पर यूपी सरकार काे जमकर फटकार लगाई थी। चीफ जस्टिस ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त हाे चुकी है। पीड़ित 6 महीने से इंसाफ की गुहार लगाती रही बावजूद इसके उसे न्याय नहीं मिला। 

इस दाैरान चीफ जस्टिस ने यूपी सरकार से सवाल किया कि गैंगरेप आराेपी सेंगर काे गिरफ्तार कराेगे या नहीं। हाईकाेर्ट ने सरकार काे जवाब देने के लिए 2 घंटे का समय भी दिया था लेकिन उन्हाेंने गिरफ्तारी काे लेकर विधायक का बचाव करते हुए कहा कि आराेपी के खिलाफ काेई सबूत नहीं है। एेसे में हम गिरफ्तारी नहीं कर सकते हैं। 

सीबीआई ने सेंगर काे किया गिरफ्तार 
बता दें कि हाईकाेर्ट के निर्देश से पहले शुक्रवार सुबह सीबीआई ने आराेपी विधायक सेंगर काे गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही उससे कई घंटाें तक पूछताछ भी की है। 

Punjab Kesari