देश में शांति के लिए हिंदुओं को अपना पूर्वज मानें मुस्लिम मतावलंबी: सुब्रमण्यम स्वामी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 03:41 PM (IST)

इलाहाबाद: पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत एक संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि इलाहाबाद पहुंचे भाजपा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन को अपनी हद में रहने की नसीहत दी है। इस दौरान उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर की बाबत भी प्रधानमंत्री को संसद में प्रस्ताव लाने की सलाह दी। 

डा. स्वामी ने कहा कि भारत आज एक शक्ति है। अगर कोई हमें छेड़ेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस बात को समझ चुका है, अब तो चीन भी इसको मान ले तो उसके लिए बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि उसके सैनिकों ने पत्थर फेंका तो हमने पत्थर फेंककर जवाब दिया। हमने तो मुक्केबाजी में भी उनकी चुनौती खत्म कर दी। 

राम मंदिर के लिए संसद में प्रस्ताव लाएं PM
अयोध्या में राम मंदिर की बाबत डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में प्रस्ताव लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने अपने सर्वे में विवादित स्थल पर मंदिर होने की बात कही है। प्रधानमंत्री को चाहिए कि वह भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की रिपोर्ट के आधार पर संसद में प्रस्ताव लाएं ताकि अतिशीघ्र राममंदिर बन सके। 

हिंदुओं को अपना पूर्वज मानें मुस्लिम मतावलंबी 
उन्होंने कहा देश में शांति के लिए जरूरी है कि मुस्लिम मतावलंबी हिंदुओं को अपना पूर्वज मानें। जब तक वह (मुसलमान) खुद को मोहम्मद गजनी और मोहम्मद गौरी का वंशज मानेंगे, देश में शांति नहीं आएगी। संपूर्ण भारत वर्ष के नागरिकों का डीएनए एक है। इसमें किसी प्रकार का मतभेद नहीं है।