हिन्दू महासभा लोकतांत्रिक उ.प्र. में सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2016 - 07:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में ‘हिन्दू महासभा लोकतांत्रिक’ सभी 403 सीटों पर किस्मत आजमायेगी। हिन्दू महासभा के पूर्व नेता डॉ0. संतोष राय ने कहा कि उन्होंने महासभा के पूर्व नेताओं को एकजुट करने के मकसद से हिन्दू महासभा लोकतांत्रिक नाम से नये दल का गठन किया है और इस दल को बाकायदा चुनाव आयोग में पंजीकृत कराया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, पंजाब और गुजरात विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से शिरकत करेगी।

डॉ. राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यदि गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को मुयमंत्री प्रत्याशी बनाने की घोषणा करती है तो उनकी पार्टी भाजपा का समर्थन करेगी और उनके प्रत्याशियों की भूमिका सांकेतिक होगी। योगी की विचारधारा का उनकी पार्टी अनुसरण करती है और इस नाते उनको चुनाव में पूरा समर्थन दिया जायेगा। 

उन्होंने कहा ‘मेरा मकसद हिन्दू महासभा के पुराने नेताओं को एक नये बैनर के जरिये एकजुट करना है जिससे हम सावरकर के आदर्शों की हिफाजत और हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिये मजबूती से लड़ सकें। हमारा मानना है कि भारत को हिन्दू राष्ट्र होना चाहिये मगर धार्मिक मोर्चे पर नहीं बल्कि सांस्कृतिक और परंपरा के तौर पर इस परिकल्पना को साकार करना होगा।’

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें