अखिलेश को कितना नुक्सान पहुंचा सकेंगे शिवपाल यादव?

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 08:07 AM (IST)

नई दिल्ली\लखनऊ:यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह के बागी तेवर बरकरार हैं और अब देखना यह है कि वह चुनावों में अपने भतीजे को कितना नुक्सान पहुंचा सकेंगे। 15 फरवरी को दूसरे चरण के चुनाव में जिन क्षेत्रों में वोटिंग हुई वहां शिवपाल का असर बहुत ज्यादा है। इस चरण की 67 सीटों में से इस वक्त समाजवादी पार्टी के 39 विधायक हैं। ऐसी भी चर्चा है कि अगर सपा-कांग्रेस को बहुमत न मिला तो क्या शिवपाल यादव बसपा का समर्थन कर सकते हैं।

यूपी में कड़ा मुकाबला
यूपी में सभी राजनीतिक दलों को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ रहा है। यहां भाजपा के कई उम्मीदवार चाहते हैं कि आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो उनके हक में प्रचार करें। इसी के चलते हाल ही में वह गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह के पक्ष में प्रचार करने के लिए नोएडा पहुंचे। भाजपा की तरफ से प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बाबुल सुप्रियो ने मोर्चा संभाल रखा है।

रामगोपाल ने अखिलेश को बताया पीएम मैटीरियल
रामगोपाल यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पी.एम. मैटीरियल बताया है। उनके कहने का मतलब है कि अखिलेश में प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं। यह बयान कांग्रेस के लिए चौंकाने वाला है क्योंकि सपा-कांग्रेस के गठबंधन के समय यह माना गया था कि 2019 के लिए राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे और अखिलेश वर्तमान विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। ऐसी भी चर्चा है कि सपा-कांग्रेस का अजित सिंह के रालोद के साथ हाथ न मिलाना एक बड़ी भूल है। कांग्रेस नेतृत्व अजित सिंह की ताकत और जमीनी हालात को ठीक से नहीं समझ सका।