छेडख़ानी से आहत रेडियो जॉकी ने नौकरी छोडऩे का किया ऐलान, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2016 - 05:01 PM (IST)

इलाहाबाद: इलाहाबाद की चर्चित रेडियो जॉकी निधि साहू के साथ छेडख़ानी का मामला सामने आया है। निधि साहू के साथ सरेराह कुछ अज्ञात युवकों ने छेडख़ानी की। मामला तीन दिन पहले का है जब घर जाते वक्त बाइक सवार तीन लफंगों ने निधि के साथ छेडख़ानी कर उसे जबरन रोकने की कोशिश की। निधि ने उस वक्त तो किसी तरह खुद को बचा लिया, लेकिन इस वारदात से वह काफी डर गई। यहां तक कि उसने नौकरी छोडऩे तक का मन बना लिया। हालांकि इलाहाबाद के डीएम समेत तमाम लोगों ने निधि के शो में फोन कर उनसे नौकरी नहीं छोडऩे की अपील की जिसके बाद निधि ने नौकरी छोडऩे का इरादा बदल लिया। निधि की लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञातआरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

लोगों को हमेशा जिंदादिल रहने का संदेश देने वाली निराश
अपनी चुलबुली आवाज़ से लोगों के बीच खासी पापुलर निधि अपने शो खुसर-फुसर और यू टर्न के जरिए लोगों को हमेशा जिंदादिल रहने, जि़ंदगी से जूझने और पॉजिटिव सोच रखने की नसीहत देतीं थीं। लेकिन दूसरों को सीख देने वाली निधि आज हताश है। अपने साथ छेडख़ानी से निधि इस कदर दहशत में थी कि उन्हें अब घर के बाहर अकेले कदम रखने में भी डर लगने लगा था। लेकिन जिला प्रशासन और लोगों के प्यार ने उसे भरोसा दिलाया। 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल भैया दूज के दिन शाम को शो खत्म करने के बाद निधि स्कूटी से घर लौट रही थी। हाईकोर्ट के नजदीक सिविल लाइंस और महिला पुलिस स्टेशन से महज सौ मीटर की दूरी पर एक बाइक पर सवार तीन लड़कों ने उसके साथ छेडख़ानी शुरू कर दी। उस पर भद्दे व अश्लील कमेंट्स किये। सुनसान सड़क पर खुद को घिरा देख निधि इनकी हरकतों को नजरअंदाज कर आगे बढ़ती रही तो उन्होंने उसे जबरन रोकने की भी कोशिश की। इस पर निधि ने शोर मचाकर उन्हें डराने की कोशिश की और उनको पकडऩे की एक्टिंग की। हवा में चलाया गया निधि का यह तीर निशाने पर लगा और छेडख़ानी कर जबरन रोकने की कोशिश करने वाले लफंगे भाग निकले। 

3 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली 
निधि ने महिला थाने में इस घटना की लिखित शिकायत दी लेकिन तीन दिन बीतने के बावजूद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। अफसरों का दावा है कि वह चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे के सहारे आरोपियों की तलाश कर रही है। इसके अलावा सड़कों पर गश्त बढ़ाने के साथ ही कई दूसरे इंतजाम किये जाने के दावे भी किये गए हैं। 

पुलिस सिस्टम के साथ समाज से भी शिकायत
इस वारदात से निधि इस कदर डर गई हैं कि वह अकेले बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी। पुलिस और सिस्टम के साथ ही उस समाज से भी शिकायतें हैं, जो बेटियों के लिए घटिया सोच रखता है। निधि ने आज अपने शो में छेडख़ानी की वजह से नौकरी छोडऩे का ऐलान किया तो हड़कंप मच गया। सैकड़ों आम नागरिकों के साथ ही इलाहाबाद के डीएम संजय कुमार ने भी निधि के शो में फोन कर उनसे नौकरी नहीं छोडऩे की अपील की। हालांकि निधि ने डीएम के अपील और लोगों के प्यार को देखते हुए नौकरी छोडऩे के फैसले को बदल दिया। 

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले को लेकर जब इलाहाबाद के जिलाधिकारी संजय कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कही। 

निधि ने पुलिस और जि़लाधिकारी के आश्वासन के बाद नौकरी ज्वाइन कर ली है। अब देखना ये है की आखिर कब इस मसले पर पुलिस किसी आरोपियों को गिरफ्तार करेगी। 

Up Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें