पति ने दिया तलाक तो पत्नी ने अपनाया सनातन धर्म, हिंदु युवक से रचाई शादी

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 08:20 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में तीन तलाक पीड़िता ने अपना धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म स्वीकार कर हिंदू युवक से शादी रचा ली। विवाहिता का कहना है कि पति आए दिन नशे की हालत में मारपीट करता था। नशे में ही उसने तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया था। जिसके बाद मैंने अपने प्रेमी के साथ शादी कर ली। विवाहिता का कहना है कि मेरे इस कदम के बाद पहला पति लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा है। अगर समय रहते सुरक्षा नहीं मिली तो वो जान से मार देगा। दरअसल, शुक्रवार को अपना धर्म परिवर्तन कर रुबीना खान से बनी पुष्पा देवी नाम की महिला एक हिंदू युवक के साथ अग्नि को साक्षी मानकर विवाह के बंधन में बंध गई। इस दौरान हिंदू युवक ने हिंदू रीति रिवाज से सात फेरों के बाद युवती के मांग में सिंदूर भरकर और गले में मंगलसूत्र पहनाकर उसे अपनी पत्नी स्वीकार किया है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, मूलरूप से रामपुर में बिलासपुर गेट की रहने वाली 28 वर्षीय रूबीना नाम की मुस्लिम युवती ने हल्द्वानी निवासी मुस्लिम युवक शोएब के साथ नौ साल पहले लव मैरिज की थी। जिसके बाद से उसका शौहर शोएब आए दिन रुबीना के साथ मारपीट करता और लांच्छन लगाता था। वहीं शोएब और रुबीना के तीन बेटे हैं। इस बीच करीब एक सप्ताह पहले रूबीना के शौहर शोएब ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया था। जिसके बाद सुभाषनगर थाना क्षेत्र के अगस्तमुनि आश्रम में तीन तलाक पीड़िता रुबीना ने हिंदू धर्म स्वीकार कर अपना नाम पुष्पा देवी रख लिया। साथ ही अपने शौहर के दोस्त नवाबगंज निवासी ट्रक चालक प्रेमपाल के साथ हिंदू-रीति रिवाज के साथ विवाह के बंधन में बध गई।
PunjabKesari

आपको बता दें कि अगस्तमुनि आश्रम के पंडित केके शंखधार ने मंत्रोचार के साथ रुबीना से बनी पुष्पा देवी का प्रेमपाल के साथ विवाह संपन्न कराया। लेकिन इस बीच रुबीना द्वारा धर्म परिवर्तन कर हिंदू युवक से शादी करने की जानकारी मिलने पर पूर्व शौहर ने आपत्ति जताई है। रुबीना से बनी पुष्पा का आरोप है कि हल्द्वानी निवासी उसके पूर्व शौहर शोएब ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। वहीं पुष्पा ने जान माल का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static