शराबी पति ने घर से निकाला, बच्चे के साथ धरने पर बैठी पीड़िता ने PM-CM से लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2017 - 05:00 PM (IST)

वाराणसी (केएन शुक्ला): महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक विवाहिता इंसाफ के लिए भटक रही है। शराबी पति ने उसे मार पीटकर घर से बाहर निकाल दिया है। महिला पिछले एक हफ्ते से थाने के चक्कर लगा रही है। न्याय न मिलने पर पीड़िता पिछले दो दिन से मासूम बच्चे के साथ घर के बाहर धरने पर बैठी रही। मासूम बच्चे पर भी पीड़िता की सास को तरस नहीं आया और घर के बाहर ताला लगाकर फरार हो गई। पीड़िता ने पीएम मोदी और सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है।


दो दिन से अपने ही पापा के घर के बाहर धरने पर बैठा दो साल का मासूम सिद्धार्थ कभी गेट पर पापा-पापा तो कभी दादी चिल्ला रहा है। जिसे देख कर किसी का भी दिल पसीज जाए। लेकिन रूचि की सास और उसके पति का दिल जैसे पत्थर का हो गया है। रूचि की इस हालत को देख कर भले ही उसकी सास को दया नहीं आ रही हो लेकिन कुछ पड़ोसी हैं जो इस लड़ाई में उनका खुलकर साथ तो नहीं दे पा रहे लेकिन बच्चे का दूध और रुचि के खाने पीने में मदद कर रहे हंै।

क्या है मामला? 
मामला वाराणसी के नारिया क्षेत्र का है जहां बच्चे के साथ इसकी मां अपने पति के घर के बाहर धरना दे रही है। अपने बच्चे के साथ ये महिला यहां गुरुवार सुबह से ही धरने पर बैठी है। दरअसल इस महिला का नाम रुचि है। रुचि लखनऊ की रहने वाली है और उनके पिता एक प्राइवेट जॉब करते हैं, उनका भाई दिव्यांग है। पिता ने उनकी शादी तीन साल पहले वाराणसी के हैदराबाद गेट के पास रहने वाले शिवम मोहले से की। रुचि के पति बीएचयू जैसे बड़े संस्थान में बाबू के पद पर कार्यरत हैं। 

रुचि ने बताया कि उसकी शादी से पहले ससुराल वालों ने ये बात छुपाई थी कि उनका बेटा शराबी है। शादी के बाद से मारपीट का सिलसिला शुरु हो गया। महिला को पहले थप्पड़ और अब डंडे से मारा-पीटा जाता है। इस काम में पति के साथ सास भी शामिल रहती है। रुचि के मुताबिक दो महीने पहले पति और सास की इसी मारपीट से उसको अपना एक बच्चा खोना पड़ा। बात तब बिगड़ी जब रुचि ने अपने पति के शराब की लत के विरोध में आवाज उठाई और अपने ऊपर आए दिन मारपीट को लेकर पुलिस से शिकायत कर दी ताकि पति पुलिस के डर से शराब छोड़ दे! लेकिन ठीक इसका उलटा हुआ और पति ने पत्नी को ही घर से निकाल दिया, तब से रुचि बेघर है और इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही हैं।

पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया
मामला मीडिया में आया तो प्रशासन हरकत में आया और जिस पति को पुलिस एफआईआर के बाद से ही खोज रही थी उसे घर के अंदर से तत्काल हिरासत में ले लिया। पति फिलहाल कल से ही हिरासत में है लेकिन अभी भी रूचि की सास जिद पर अड़ी हुई है कि वह अपनी बहू और पोते को घर के अंदर घुसने नहीं देगी।