मुझे मारने के लिए विधानसभा में रखा गया था विस्फोटक पदार्थ: मुख्तार अंसारी

punjabkesari.in Friday, Jul 14, 2017 - 05:14 PM (IST)

लखनऊ: बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने शक जाहिर किया है कि यूपी विधानसभा परिसर में मिला विस्फोटक पदार्थ उन्हें ही मारने के लिए रखा गया था। उन्होंने कहा, मुझे तो ये शक है कि मेरी हत्या करने के लि‌ए ये षडयंत्र रचा गया था और इसी‌लिए ये बम बारूद रखा गया था। जब जांच होगी तो आप देखेंगे, इस तरह की सच्चाई सामने आएगी। एनआईए जांच कर रही है तो जल्द सच्चाई सामने आएगी। मुख्यमंत्री जी ने जो बातें कहीं हैं हम सभी उन बातों का स्वागत करते हैं। 

मुख्यमंत्री को बधाई देता हूं 
अंसारी ने कहा, ‘‘ मैं मुख्यमंत्री को बधाई देता हूं कि इस घटना को गंभीरता से लिया है और सबसे बड़ी जांच एजेंसी एनआईए से जांच करवाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये कोई मामूली घटना नहीं है ये आतंकवादी घटना है। 

मामूली नहीं बल्कि आतंकी घटना 
मुख्तार ने कहा, ये घटना कोई मामूली घटना नहीं बल्कि आतंकी घटना है। सत्ता पक्ष की तरफ मिलना या विपक्ष की तरफ मिलना, हम सभी सदस्य एक समान हैं। घटना की सच्चाई सामने आना चाहि‌ए। मुख्तार ने कहा, हम ये कहना चाहेंगे कि गाडिय़ों के लिए कहा गया है कि सदस्य और ड्राइवर आएगा लेकिन कभी-कभी ड्राइवर बीमार हो जाता है तो सभी 403 विधायकों को ड्राइवर ही मुहैया करा दें जो हमें विधानसभा लेकर आया करेगा। विधानसभा वाले अधिकारियों और मीडिया को भी ड्राइवर मिलना चाहिए। 

10 साल पहले भी रची गई थी मेरी हत्या की साजिश
मुख्तार अंसारी ने कहा, ‘‘मैं इसलिए कह रहा हूं कि आज से 10 साल पहले मेरी हत्या की साजिश इसी सदन में रची गई थी। अपराधी पकड़ा गया था जिसका नाम था राजू तिवारी। बाद में एसटीएफ ने उसका एनकाउंटर किया था। इसमें शामिल बाकी अपराधी बचे हैं। मुझे लग रहा है कि मेरे खिलाफ भी ये साज‌िश हो सकती है। उस वक्त मुलायम सिंह नेता सदन थे उन्होंने एसटीएफ से जांच करवाई थी। मैं ये कहना चाहूंगा कि उस जांच को भी शामिल किया जाए। ये कोई मामूली घटना नहीं है। यहां अगर कोई मामूली घटना हो जाएगी तो कहीं भी कोई आदमी सुरक्षि‌त नहीं रहेगा।

गौरतलब है कि आज यूपी विधानसभा परिसर में शक्तिशाली विस्फोटक पदार्थ मिला है। जिसे फोरंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्टस के मुताबिक यह ‘पीईटीएन’ नाम का विस्फोटक पदार्थ है जो काफी शाक्तिशाली होता है। विस्फोटक परिसर हाल में एक विधायक की सीट के नीचे मिला जिसकी मात्रा 100 ग्राम बताई जा रही है। फिलहाल जांच के बाद ही सही पता चल सकेगा।