IAS अधिकारी पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर महिला इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2017 - 07:15 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की एक महिला इंस्पेक्टर के खिलाफ एक आईपीएस अधिकारी और महिला इंस्पेक्टर पर टिप्पणी करने के मामले में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस के अनुसार मुकदमा गाजियाबाद की महिला इंस्पेक्टर आरती सोनी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने दर्ज किया है। आरोपी महिला इंस्पेक्टर का नाम कंचन चौधरी है। कंचन चौधरी मेरठ में महिला थाने में इंस्पेक्टर पद पर तैनात हैं।

एसएसपी जे रविन्दर गौड ने बताया कि कंचन चौधरी के खिलाफ धारा 354, 228(क), 500, 506, 66(अ) आटीएक्ट एवं धारा 3(1) ,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरु कर दी गई है। एसएसपी के अनुसार जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी। 

महिला इंस्पेक्टर कंचन चौधरी का एक वीडियो यू ट्यूब पर मंगलवार को वायरल हुआ था जिसमें वे एक आईपीएस अफसर और एक महिला इंस्पेक्टर पर टिप्पणी करती दिख रही हैं। आरोपी महिला इंस्पेक्टर कंचन चौधरी का कहना है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

क्या कहा था कंचन चौधरी ने? 
कंचन चौधरी ने आरोप लगाया है कि गाजियाबाद के महिला थाने की इंस्पेक्टर आरती सोनी को उन्नाव पीटीएस के आईजी प्रेम प्रकाश की सिफारिश पर चार्ज दिया गया है। इतना ही नहीं कंचन ने आईजी और गाजियाबाद की महिला थाना प्रभारी के चरित्र पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। इस वीडियों में अधिकारियों के लिए जातिवाद का जिक्र किया गया है। वायरल हो रहा यह वीडियो न केवल पुलिस महकमें को बदनाम कर रहा है बल्कि अनुशासनहीनता को भी दिखा रहा है।  

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें