सहारनपुर के दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो जाम करेंगे दिल्ली: भीम आर्मी

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 02:35 PM (IST)

नई दिल्ली\लखनऊ: सहारनपुर हिंसा मामले में स्थानीय प्रशासन पर सांठगांठ करने का आरोप लगाते हुए भीम आर्मी ने चेतावनी दी है कि अगर 10 दिनों के भीतर दोषियों के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं की गई तो दिल्ली में चक्का जाम करेंगे।

जानकारी के अनुसार भीम आर्मी के संरक्षक जयभगवान जाटव ने वीरवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि सहारनपुर में प्रशासन कीमिलीभगत  से दलितों पर हमले हुए। दलितों के घर और संपत्ति बर्बाद करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करने की बजाए आंख मूंद कर बैठी रही। हिंसा भड़कने की पुख्ता जानकारी होने के बाद भी लाईसेंसी और गैर लाईसेंसी हथियारों को जब्त नहीं किया गया।

उन्होंने भीम आर्मी का बसपा और बीजेपी से संबंध होने के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह एक सामाजिक संगठन है। इसका किसी राजनीतिक पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यूपी सरकार के सांप्रदायिकता पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया। भीम आर्मी के नेता रवि कुमार गौतम ने आरोप लगाया कि संगठन को बदनाम करने के लिए कुछ असामाजिक तत्व फर्जी पदाधिकारी बनकर मीडिया चैनलों में बयानबाजी कर रहे हैं। जिससे माहौल और भी बिगड़ रहा है।

गौतम ने कहा कि संगठन का चुनाव अभी नहीं हुआ है। ऐसे में कोई भी आधिकारिक प्रवक्ता  नहीं है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दलितों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमें दर्ज किए गए जबकि हिंसा भड़काने वाले दूसरे पक्ष के लोगों के खिलाफ जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। जिससे दंगा भड़काने वाले गुनाहगार खुली आसमान में घूम रहे हैं। उन्होंने संगठन के नेता चंद्रशेखर पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने की मांग की है।