मायावती का दावाः 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए ताे दोबारा सत्ता में नहीं आएगी बीजेपी

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 01:01 PM (IST)

लखनऊः यूपी निकाय चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने भगवा परचम लहराया है। वहीं पहली बार किस्मत आजमा रही बीएसपी ने भी अप्रत्याशित जीत दर्ज की है।16 सीट पर हुए मेयर पद के चुनाव पर 14 सीट बीजेपी के ताे 2 सीट बसपा के खाते में गई। वहीं सपा-कांग्रेस की बात करें ताे इन्हें तगड़ा झटका लगा है। इन दाेनाें पार्टियाें का खाता भी नहीं खुला है। 

मायावती यूपी निकाय चुनावों में अपनी पार्टी के प्रदर्शन से खुश हैं। जीत से गदगद मायावती ने कहा कि हम समाज के दलित और मुस्लिम तबके को साथ लाना चाहते थे तभी इस चुनाव में हमने पार्टी सिंबल के साथ लड़ने का फैसला किया। 

मायावती ने कहा कि दलित समुदाय के साथ ही सवर्ण और पिछडे वर्ग ने भी बीएसपी का समर्थन किया। मायावती ने कहा कि मुस्लिम तबका भी बीएसपी के साथ है और यह पार्टी के लिए अच्छा संकेत है। मायावती ने बीजेपी को आडे हाथों लेते हुए कहा कि बीजेपी की ओर से चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिशों के बावजूद बीएसपी दूसरे स्थान पर रही। मेरठ व अलीगढ़ इसके उदाहरण है।

मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ईमानदार है तो ईवीएम का इस्तेमाल को बंद कर बैलेट पेपर से चुनाव कराए। उन्होंने कहा,अगर बीजेपी ईमानदार है और लोकतंत्र में विश्वास करती है तो ईवीएम के इस्तेमाल को बंद करे और बैलट पेपर से चुनाव करवाए। 2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं। अगर बीजेपी को विश्वास है कि जनता उनके साथ है तो वे बैलट पेपर से चुनाव कराए। मैं यह दावे के साथ कहती हूं कि 2019 में बैलट पेपर से मतदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी।