भारत जितना मोदी-भागवत का उतना ही हमाराः महमूद मदनी

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 08:59 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत के 'इस्लाम की जन्मस्थली' होने का दावा करते हुए प्रतिष्ठित मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा- ए-हिंद (एमएम समूह) के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने शनिवार को कहा कि अल्लाह के पहले पैगम्बर का जन्म यहीं हुआ था और यह मुसलमानों का पहला वतन है। मदनी ने यह भी कहा कि यह देश जितना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का उतना ही उनका भी है। उन्होंने कहा कि देश में पिछले कुछ वर्षों में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ी हैं और सरकार तथा प्रशासन को जिस तरह कार्रवाई करनी चाहिए थी, नहीं की। इस तरह की घटनाओं के खिलाफ हम आवाज भी उठाएंगे और लड़ाई भी लड़ेंगे।

अल्पसंख्यकों का आरएसएस, भाजपा तथा बहुसंख्यकों से कोई धार्मिक या नस्ली द्वेष नहीं
मदनी ने कहा कि अल्पसंख्यकों का आरएसएस, भाजपा तथा बहुसंख्यकों से कोई धार्मिक या नस्ली द्वेष नहीं है। उन्होंने देश को महाशक्ति बनाने के लिए संघ प्रमुख भागवत को आपसी बैर और दुश्मनी को भुलाकर एक-दूसरे से 'गले मिलने' का न्योता दिया। राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में संगठन के 34वें महा अधिवेशन को संबोधित करते शिकायत नहीं होनी हुए राज्यसभा के पूर्व सदस्य ने कहा कि देश में अगर कोई कि हमें और उन्हें भी समझ लेना तो उसे पूरे समाज चाहिए कि यह मतभेद जिंदगी को खूबसूरत बनाता है और विरोध तंग दिली का लक्षण है। उन्होंने कहा कि इस मुल्क को बनाने में मुसलमानों का बड़ा किरदार है।

हिंदुत्व के नाम पर सांप्रदायिकता को बढ़ावा दिया जा रहा
मदनी ने कहा कि हिंदुत्व के नाम पर जिस तरह से आक्रामक सांप्रदायिकता को बढ़ावा दिया जा रहा है, वह इस की मिट्टी और खुशबू से मेल नहीं खाती। मदनी ने कहा कि हमें हिंदू धर्म के प्रचार से कोई शिकायत नहीं है और आपको भी इस्लाम के प्रचार से कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। देश में अगर कोई घटना होती है तो उसे पूरे समाज या देश का आईना नहीं बताया जाना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static