देशभर के डाकघरों में शुरु होगी ‘इंडिया पोस्ट पेमेंट’ सुविधा: मोदी

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 11:42 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘डिजिटल इंडिया’ अभियान में भारी सफतला मिलने का दावा करते हुए शनिवार को यहां कहा कि ‘इंडिया पोस्ट पेमेंट’ के तहत देश के 25 हजार डाक घरों के माध्यम से लोगों के घरों तक बैंकिंग सुविधा सफलता पूर्वक पहुंचने लगी है तथा आने वाले समय में देश के सभी डाक घरों में यह सुविधा शुरु की जाएगी। 
PunjabKesari
अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बड़ालालपुर के पंडित दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला कला संकुल में अनेक विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के बाद दो हजार बुनकरों एवं हस्तशिल्पियों और छोटे कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंट व्यापार और उद्योग को बढ़ाने में बेहद कारगर साबित हो रहा है। लोगों को बैंकों के चक्कर लगाने की मजबूरी अब समाप्त होती जा रही है, बैंक उनके द्वार पर आने लगा है। जिससे लोगों का जीवन आसान होने लगा है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि देश के एक लाख 25 हजार ग्राम पंचायतों तक ब्रॉड बैंड सुविधा पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश के 29 हजार पंचायतों में इसका का लाभ सफलता पूर्वक मिल रहा है। इंटरनेट सेवा का तेजी से विस्तार हो रहा है और देश के करोड़ों लोग जन्म प्रमाण पत्र से लेकर जीवन प्रमाण पत्र समेत तमाम छोटे-बड़े काम घर बैठे मोबाइल फोन के जरिये करने लगे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News

static