पुरी पीठ के शंकराचार्य का बड़ा बयान, कहा- भारत जल्द ही बन जाएगा हिंदू राष्ट्र

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 05:02 PM (IST)

प्रयागराज: भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महराज ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि भारत जल्द ही हिंदू राष्ट्र बन जाएगा। जिस दिन भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा उसके साल भर के अंदर दुनिया के 15 अन्य देश भी हिंदू राष्ट्र बन जाएंगे। शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा है कि दुनिया के सारे लोग सनातनी हैं। उनके पूर्वज कभी न कभी सनातनी रहे हैं। आज भले ही वह अपनी पहचान बदल लिए हों, लेकिन उनके पूर्वज हिन्दू ही थे।

हमारा लक्ष्य मक्का को भी कब्जामुक्त कराने का है...
वहीं अयोध्या के बाद काशी और मथुरा को मुक्त कराने की मांगों लेकर स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि हमारा लक्ष्य मक्का को भी कब्जामुक्त कराने का है। उन्होंने कहा है कि वह मक्केश्वर महादेव का मंदिर है। स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महराज ने कहा कि भारत से तीन हजार किलोमीटर दूर स्थित मक्केश्वर महादेव को भी कब्जामुक्त कराने का प्लान है।

मदरसों में क्या होता है यह किसी से छिपा नहीं--
मदरसों के सर्वेक्षण को लेकर उठ रहे सवाल पर स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा है कि मठ मंदिर या फिर मदरसा जिस कार्य के लिए हैं, अगर वह उसके विपरीत कार्य कर रहें हैं तो या ठीक नहीं है, बल्कि वह आतंक का केंद्र है। मदरसों में क्या होता है यह किसी से छिपा नहीं है। 

नरसिंहा राव के समय में ही मंदिर बन गया होता लेकिन...
शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महराज ने कहा है कि अयोध्या में नरसिंहा राव के समय में ही मंदिर बन गया होता। उस दौरान सरकार की इच्छा थी कि वहीं पास में ही मस्जिद का भी निर्माण हो जाए, लेकिन उन्होंने सरकार के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था जिसकी बदौलत ही आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। मंदिर से 25 किलोमीटर की दूरी पर मस्जिद बन रही है।

हरिद्वार की तरह प्रयागराज में भी लगे मांस, मदिरा पर पाबंदी---
वहीं संगम क्षेत्र में मांस मदिरा के क्रय विक्रय के साथ ही सेवन पर रोक लगाए जाने को लेकर शंकराचार्य ने कहा है कि वह लंबे समय से मांग करते रहें हैं कि इस पर रोक लगाया जाए। आगे भी वह सरकारों से कहेंगे कि हरिद्वार की तरह प्रयागराज तीर्थ क्षेत्र में मांस, मदिरा पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई जानी चाहिए।

 

 

 

 

Content Writer

Ajay kumar