जेवर कांड: भारतीय किसान यूनियन ने दिया धरना, कहा-मामले की लीपापोती कर रही पुलिस

punjabkesari.in Monday, May 29, 2017 - 05:22 PM (IST)

नोएडा: थाना जेवर क्षेत्र के सबौता गांव के पास 6 दिन पूर्व हुए लूट व सामूहिक दुष्कर्म के मामले का खुलासा ना होने से आक्रोशित पीड़ित परिवार के परिजनों और भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने आज सुबह से जेवर तहसील पर धरना शुरू कर दिया है। उनकी मांग है कि पुलिस इस कांड का जल्द से जल्द खुलासा करे नहीं तो वे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जायेंगे। 

भाकियू नेता हुकुम चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस 6 दिन बीत जाने के बाद भी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं कर पायी है। उनका आरोप है कि पुलिस के अधिकारी घटना का खुलासा करने के बजाये इस मामले की लीपापोती करने में लगे हैं। धरने पर इस घटना में मारे गये व्यक्ति के भाई व परिवार के अन्य लोग भी बैठे हैं। 

मालूम हो कि 6 दिन पूर्व सबौता गांव के पास हथियारबंद बदमाशों ने ईको कार के टायर में गोली मारकर कार को रोक लिया था तथा कार में सवार चार महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार किया था। विरोध करने पर घर के मुखिया को गोली मारकर बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी थी। 

इस मामले में कल जिला प्रशासन ने मृतक के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेवारी अपने ऊपर ली। इसके बावजूद पीड़ित परिवार के लोगों का गुस्सा पुलिस के प्रति कम नहीं हो रहा है। परिजन का आरोप है कि पुलिस के आला अधिकारी घटना का खुलासा करने के बजाय बलात्कार के मामले को दबाने में जुटे हैं। 

जेवर मामले को लेकर सपा के जिलाध्यक्ष फकीर चंद नागर ने आज दोपहर को अपने समर्थकों के संग जिला कलेक्टे्रट पर धरना दिया तथा जिलाधिकारी बीएन सिंह को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने प्रदेश व जिले में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भी डीएम को ज्ञापन दिया। सपा नेताओं की मांग है कि जेवर में हुई दरिंदगी का जल्द से जल्द खुलासा हो। उनका कहना है कि पुलिस दबाव में न आए।