इंदिरा गांधी के बलिदान को सियासी वजहों से खत्म करना चाहती है मोदी सरकार: कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2016 - 01:02 PM (IST)

इलाहाबाद: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का 32वां शहादत दिवस इलाहाबाद में आज उनकी जन्मस्थली आनंद भवन में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों ने इंदिरा की तस्वीर पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनकी शहादत को याद कर उन्हें देश की महान नेता करार दिया। इंदिरा की जन्मस्थली पर जुटे कांग्रेस नेताओं ने इस मौके पर सियासी तीर भी चलाए और केंद्र की मोदी सरकार पर इंदिरा गांधी की उपेक्षा किये जाने और जान बूझकर उन्हें भुलाए जाने का गंभीर आरोप लगाया।



राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी समेत दूसरे नेताओं ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार इंदिरा गांधी के बलिदान को सियासी वजहों से नजरअंदाज कर उन्हें इतिहास से खत्म करना चाहती है। इसी वजह से आज उनकी पुण्य तिथि पर दिल्ली में समाधि स्थल पर हुए कार्यक्रम में पीएम मोदी या उनका कोई मंत्री शामिल नहीं हुआ। 

पुण्य तिथि पर आनंद भवन में जुटे कांग्रेसियों ने इंदिरा के बलिदान पर चर्चा करने के बजाय ज्याादा वक्त मोदी सरकार पर निशाना साधने में ही बिताया। इस मौके पर इसी साल 19 नवम्बर से शुरू होने वाले इंदिरा गांधी के जन्म दिन के शताब्दी समारोह के बारे में भी चर्चा की गई। कार्यकर्ताओं को बताया गया कि साल भर तक चलने वाले शताब्दी समारोह की शुरुआत इलाहाबाद के ही आनंद भवन से होगी, जिसमें पार्टी के तकरीबन सभी बड़े नेता शामिल होंगे। 

सांसद प्रमोद तिवारी ने इस मौके पर भोपाल जेल से सिमी के आठ आतंकियों के भागने की घटना के लिए शिवराज सिंह चौहान सरकार को जिम्मेदार बताया और शिवराज से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिए जाने की मांग की। 

Up Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें