Rampur News: पत्नी की शिकायत पर पति को घर से उठा ले गई पुलिस, फिर थाने में रातभर दी थर्ड डिग्री....दारोगा सहित 2 कॉन्स्टेबल सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 01:35 PM (IST)

(रवि शंकर)Rampur News: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां चौकी ढकिया क्षेत्र में रहने वाले पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया था। जिस पर पत्नी ने थाने में जाकर अपने पति के विरुद्ध शिकायत कर दी। शिकायत सुनकर पुलिस वाले इतनी आग बगूला हो गए कि पति को पीटते हुए थाने ले आए और फिर रात में उस पर थर्ड डिग्री मारपीट कर उसकी हालत बुरी कर दी। सुबह जब उसकी पत्नी मिलने आई तब उसकी हालत देखकर रहा नहीं गया और पति को छुड़ाकर घर ले गई। पीड़ित दलित समाज से है उसका आरोप है कि उसकी जाति पूछकर पुलिस ने उसकी और भी बेदर्दी से पिटाई की।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद इस मामले की जांच शुरू हुई और प्रथम दृष्टिया ही पिटाई से पीड़ित के शरीर पर बने निशान और नीली पड़ी हुई उसकी चमड़ी देखकर पुलिस अधिकारियों को यह समझने में देर नहीं लगी कि उनके स्टाफ ने बेहद बेरहमी से पिटाई की है। पुलिस अधीक्षक रामपुर ने कार्रवाई करते हुए ढकिया चौकी इंचार्ज व दो पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

पीड़ित ऋषिपाल ने बयां किया अपना दर्द
पीड़ित ऋषिपाल ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मेरे साथ यह हुआ कि मेरी घरवाली ने एक शिकायत कराई थी ढकिया चौकी पर। फिर घर पर दो पुलिसवाले आए और मुझे उठा कर ले गए थे। उठाने के बाद मेरी रास्ते में पिटाई लगाई और वहां से थाने ले जाकर बंद कर दिया। रात के 11:00 बजे के बाद उन्होंने मेरी बहुच पिटाई की और मेरी जाति पूछी कि मैं जाटव हूं। मेरी जाति पूछने के बाद उसने मेरी और पिटाई लगाई, मुझसे पैर दबाए। मुझसे पैर दबाने के बाद मेरी और पिटाई लगाई नंगा करके। फिर मैं बेहोश हो गया था तो फिर मेरी 4:00 बजे आंख खुली। फिर उसने सुबह मेरे घर पर फोन करा, मेरी घरवाली गई उसने मेरी हालत देखी बहुत बुरी थी। पिटाई के कारण  मेरा पूरा शरीर नीला पड़ा हुआ है मैं चल नहीं पा रहा हूं, बस ऐसी हालत है मेरी।

जानिए, क्या कहना है कि पुलिस अधीक्षक रामपुर विद्यासागर मिश्र का?
बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस अधीक्षक रामपुर विद्यासागर मिश्र से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि  थाना क्षेत्र शाहाबाद जनपद रामपुर की ढकिया चौकी के अंदर एक महिला के द्वारा अपने पति के विरुद्ध शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया था। जिसके क्रम में हेड कांस्टेबल जयदेव और कांस्टेबल अमित द्वारा उसको पुलिस चौकी पर पूछताछ के लिए लाया गया था। पूछताछ के दौरान इनके द्वारा उस व्यक्ति से मारपीट की गई जिसके संबंध में उस व्यक्ति द्वारा शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया। उस व्यक्ति द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र के आधार पर इनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों आरक्षी एवं चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static