J&K: पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़, जौनपुर के जिलाजीत यादव शहीद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 02:32 PM (IST)

कश्मीर-जौनपुर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जौनपुर के जिलाजीत यादव शहीद हो गए हैं। 26 वर्षीय जिलाजीत जौनपुर के धौरहरा इजरी बहादुरपुर पास स्थित सिरकोनी के निवासी थे। परिवार की इकलौती संतान जिलाजीत के शहीद होने की खबर मिलते ही कोहराम मच गया।
 


अधिकारियों ने यहां बताया कि सुरक्षा बलों को पुलवामा के कामराजीपोरा गांव के एक बाग में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में तड़के तलाश अभियान चलाया गया। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए। 



उन्होंने बताया कि घायल जवानों को सेना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर रूप से घायल जवान जिलाजीत यादव ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल और कुछ ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसका संबंध किस आतंकवादी संगठन से था। 

Ajay kumar