अखिलेश का तीखा तंज: नोटबंदी की हिमाकत कर रहे लोगों को जनता सिखाएगी सबक

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2016 - 04:26 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केन्द्र के नोटबंदी के कदम पर तंज कसते हुए आज कहा कि देशभक्ति से जोड़ी जा रही इस कार्रवाई से देश का ही नुकसान हुआ है। इसकी हिमायत कर रहे लोगों को जनता चुनाव में सबक सिखाएगी। मुख्यमंत्री ने यहां गरीब परिवारों के लिये ‘शादी अनुदान’ योजना की शुरुआत के मौके पर नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा ‘कुछ लोग कह रहे हैं कि केन्द्र सरकार ने बहुत अच्छा किया, उन्हें जनता सबक सिखाएगी, जब वे चुनाव में जाएंगे।’

उन्होंने कहा ‘जो योजना देशभक्ति से जोड़ी जा रही है उससे देश का नुकसान हुआ है। विकास के जो काम तेजी से हो रहे थे, वे रुक गये हैं। आपकी अर्थव्यवस्था पीछे जा रही है। इस सरकार ने अर्थव्यवस्था को पीछे धकेल दिया है। देश को ऐसे उलझाया, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी।’ अखिलेश ने दो हजार रुपये के नये नोटों की खामियों की तरफ ध्यान दिलाते हुए कहा कि यह नया नोट आने से काला धन रखने वालों को सुविधा मिल गयी है। जो धन वे हजार में रखते थे अब वे दो हजार के नोट के तौर पर रख रहे हैं। दो हजार के नोटों की छपाई में भी गड़बड़ी है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के मामले में समाजवादियों का कोई मुकाबला नहीं है। प्रदेश के शहरों में 24 घंटे बिजली आ रही है, ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता था। अब भाजपा के लोग बताएं कि क्या वे हमसे ज्यादा बिजली देंगे। अगर देना चाहेंगे तो उन्हें घंटे बढ़ाने होंगे। बसपा पर भी प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा ‘दूसरी ओर पत्थर वाली पार्टी है। उसने उत्तर प्रदेश के लिये कोई काम नहीं किया। जो किया वह आपके सामने है। उसने स्मारकों में हजारों करोड़ रुपये बर्बाद किये जिससे जनता को कोई लाभ नहीं हुआ।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें