सोशल मीडिया पर दिल्ली और यूपी के बीच छिड़ी जंग, CM योगी ने दिया करारा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 05:46 PM (IST)

प्रयागराज: सोशल मीडिया पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और यूपी की योगी सरकार के बीच छिड़ी जंग पर सीएम योगी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तुलना में यूपी में कोविड-19 से कम मौतें हुई है। सीएम योगी ने कहा है कि कोविड के संक्रमण को हर स्तर पर तोड़ना है। उन्होंने कहा है कि देश के अंदर सबसे बड़ा राज्य होने के बावजूद यूपी ने कोविड प्रबंधन में पूरे देश में सबसे बेहतर परिणाम दिया है। 

उन्होंने कहा कि कोविड प्रबंधन में पीएम मोदी के मार्गदर्शन में कोविड की रोथथाम के लिए प्रयास किए गए। दो महीने पहले जहां यूपी में 68 हजार कोविड पॉजिटिव मरीज थे। वहीं आज 18 हजार से भी कम कोविड पॉजिटिव मरीज प्रदेश में है। सीएम योगी ने कहा है कि देश के अंदर सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट करने वाला राज्य भी यूपी बना है।

इतना ही नहीं योगी ने आगे कहा कि यूपी की आबादी है 24 करोड़ और दस महीने में आठ हजार लोगों की मौत हुई है। जबकि दिल्ली की आबादी पौने दो करोड़ है और कोरोना से दस हजार लोगों की मौत हुई है। सीएम योगी ने कहा है कि यूपी के कोविड प्रबंधन की डब्लूएचओ भी तारीफ कर चुका है। उन्होंने कहा है कि जिसे यूपी में कोविड प्रबंधन नहीं दिखायी देता है। उसे पब्लिक डोमेन में मौजूद जानकारी कर लेनी चाहिए।

Tamanna Bhardwaj