कैफ, आरपी सिंह, पीयूष के बाद अब महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने भी छोड़ा UP

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 08:08 PM (IST)

लखनऊ: हाल ही में महिला विश्वकप में अपने खेल से धूम मचाने वाली महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने उत्तर प्रदेश की महिला क्रिकेट टीम से नाता तोड़ दिया है। अब वह बड़ौदा के लिये खेलेंगी। 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने दीप्ति शर्मा के उत्तर प्रदेश छोडऩे की पुष्टि कर दी है लेकिन उनका कहना है कि दीप्ति ने रेलवे में नौकरी पाने के लिये एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) मांगा था न कि बड़ौदा की टीम से खेलने के लिये। इससे पहले उत्तर प्रदेश पुरूष क्रिकेट टीम के मोहम्मद कैफ, आर पी सिंह और पीयूष चावला भी प्रदेश की टीम को छोड़कर दूसरी टीमों से खेलने लग गये थे। 

यूपीसीए के सचिव युदध्वीर सिंह ने भाषा से कहा,‘‘दीप्ति महिला क्रिकेट टीम की एक आलराउंडर है। कुछ समय पहले उसने यूपीसीए से कहा कि उसे भारतीय रेलवे में नौकरी मिल रही है इस लिये उसे अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया जाये। यूपीसीए ने नौकरी की बात सुनकर उसे अनाप​त्ति प्रमाण पत्र दे दिया। लेकिन अब मालूम हुआ है कि वह अब उत्तर प्रदेश के बजाय बड़ौदा टीम से खेलेंगी।’’ 

सिंह से पूछा गया कि क्या यूपीसीए को अंधेरे में रखने के लिये दीप्ति के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्यवाही करेंगे, उन्होंने कहा, ‘‘नही हम उस पर कोई कार्रवाई नही करेंगे, क्योंकि वह अपने प्रदेश के आगरा की रहने वाली है और एक शानदार आलराउंडर है । हम चाहते है वह कहीं से भी खेले और भारत का नाम रोशन करें।’’ दीप्ति शर्मा ने अभी हाल ही में इंग्लैड में हुये महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया था। दीप्ति से उनका पक्ष जानने के लिये संपर्क करने की कोशिश की गयी लेकिन कामयाबी नही मिली।