Kanpur News: पटरी पर LPG सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की कोशिश, पुलिस ने 2 हिस्ट्रीशीटरों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 11:44 AM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में रविवार की रात रेल की पटरी पर रसोई गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन हादसा कराने की साजिश के आरोप में पुलिस ने 2 हिस्ट्रीशीटरों को गिरफ्तार किया है। रेल की पटरी पर रखे रसोई गैस के सिलेंडर से प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन टकरा गया था। हालांकि, कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन के ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। ट्रेन के ड्राइवर ने पटरी पर कोई भारी चीज रखी देख पहले ही इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया था। इसके बावजूद भी इंजन तेजी से रसोई गैस सिलेंडर से टकराया था। हालांकि, बड़ा हादसा टल जाने से सभी ने राहत की सांस ली।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर जिले में बिल्हौर रेलवे स्टेशन के पास प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस के चालक ने पटरी पर अज्ञात लोगों द्वारा रखा गया रसोई गैस सिलेंडर देखकर आपातकालीन ब्रेक लगाया और एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) हरीश चंद्र ने सोमवार को यहां बताया कि 8/9 सितंबर की दरमियानी रात को प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस के चालक ने बिल्हौर रेलवे स्टेशन से कुछ दूर पहले पटरी पर एक रसोई गैस सिलेंडर रखा देखा। उन्होंने कहा कि चालक ने सिलेंडर देखकर आपातकालीन ब्रेक लगा दिया, मगर ट्रेन की टक्कर सिलेंडर से हो गई और वह थोड़ी दूर जाकर रुक गई तथा सिलेंडर भी उछलकर दूर जा गिरा।

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा कि गनीमत रही कि सिलिंडर इंजन में फंसकर फटा नहीं, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। साथ ही अचानक आपातकालीन ब्रेक लगने से ट्रेन पटरी से उतर भी सकती थी। ट्रेन करीब 20 मिनट तक घटनास्थल पर रुकी रही और जांच के लिए इसे फिर से बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया। चंद्र ने बताया कि सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। मामले को सुलझाने में उनकी मदद के लिए फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) भी मामले की जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के पास क्षतिग्रस्त सिलेंडर के अलावा पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस सहित कई संदेहास्पद चीजें भी बरामद की गई है। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि उन लोगों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है, जिन्होंने ट्रेन को पटरी से उतारने के इरादे से गैस सिलेंडर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री पटरियों पर रखी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static