संतकबीर नगर में रिश्वत लेता कानूनगो गिरफ्तार: विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ पकड़ा, जमीन पैमाइश के एवज में मांग रहा था 5 हजार

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 06:44 AM (IST)

Sant Kabir Nagar News: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने बुधवार को जमीन की पैमाइश के लिए 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते मेंहदावल तहसील में कार्यरत चकबंदी विभाग के कानूनगो को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। बखिरा थाने में आरोपी कानूनगो अंगद कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एंटी करप्शन टीम ने मुकदमा दर्ज कराया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
मिली जानकारी के मुताबिक, एंटी करप्शन टीम बस्ती मण्डल बस्ती के प्रभारी इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह यादव ने बताया कि मेंहदावल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत ददरा निवासी राजपाल जमीन की पैमाइश के मामले को लेकर काफी दिनों से चकबंदी विभाग का चक्कर काट रहे थे। कानूनगो ने इसके लिए 5000 रुपये की मांग की थी। जिसको लेकर भ्रष्टाचार निवारण संगठन यूनिट में शिकायत दर्ज कराई थी। प्रारंभिक जांच में मामला सही पाए जाने के बाद एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

कानूनगो को रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों दबोचा
बताया जा रहा है कि बुधवार अपराह्न जैसे ही चकबंदी विभाग का कानूनगो अंगद कुमार मेंहदावल तहसील गेट के समीप पीड़ित से 5 हजार रुपये लिया तभी एंटी करप्शन टीम ने दबोच लिया। आरोपी कानूनगो गोरखपुर जनपद के भगवानपुर थाना खजनी का निवासी है। एंटी करप्शन टीम आरोपी कानूनगो को रिश्वत लेते पकड़ने के बाद पूछताछ के लिए बखिरा थाने पर ले गई। जहां टीम के प्रभारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static