कल इस शुभ मुहूर्त पर खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, CM रावत ने श्रद्धालुओं को दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 07:55 PM (IST)

 

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड स्थित भगवान शिव के ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम के कपाट सोमवार को सुबह 5 बजे खुलेंगे। राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने श्रद्धालुओं को शुभकामनायें देते हुये अपील की है कि अपने घरों में रहकर पूजा-अर्चना करें।

धाम में केदारनाथ भगवान की पंचमुखी डोली शनिवार शाम ही धाम पहुंच चुकी है। अब सोमवार सुबह पांच बजे धाम के कपाट खुलेंंगे। इससे पूर्व यमुनोत्री धाम के कपाट 14 मई तथा गंगोत्री धाम के कपाट 15 मई को खुल चुके है। अब बद्रीनाथ धाम के कपाट 18 मई को सुबह 4 बजकर 15 बजे खुलेंगे। रविवार को नृसिंह मंदिर से आदि गुरू शंकराचार्य जी की गद्दी, रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी के साथ योगध्यान बद्री मंदिर पांडुकेश्वर पहुंच गयी है। जबकि सोमवार शाम उद्धव जी एवं कुबेर जी के साथ ही आदि गुरू शंकराचार्य जी की गद्दी बद्रीनाथ धाम पहुंच जाएगी। कोरोना के द्दष्टिगत चारधाम यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित किया जा चुका है। नित्यनियम से पूजा-अर्चना चलेगी। धामों में पूजपाठ से जुड़े लोगों को जाने की अनुमति है तथा कोरोना बचाव मानकों का पालन हो रहा है।

देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह केदारनाथ धाम में व्यवस्थाओं का अवलोकन कर रहे है। गढ़वाल आयुक्त और उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन ने चारधाम के कपाट खुलने के अवसर पर कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static