करवाचौथ पर पसंद आई 12 हजार की साड़ी, पति ने नहीं दिलाई तो पत्नी ने शोरूम में ही कर दी धुनाई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 08:17 PM (IST)

नई दिल्ली: सुहागिन महिलाओं का त्योहार करवा चौथ की पूर्व संध्या पर मंगलवार को देशभर के अलग अलग शहरों में बाजार और माल ग्राहकों की भीड़ से गुलजार नजर आये। राजधानी दिल्ली में भी करवा चौथ से पहले बाजार में त्योहारों की रंगत लौटती दिखी।  कपड़ा और सौंदर्य प्रसाधन के दुकानदार सारा दिन व्यस्त नजर आये। इस बीच एक चौंकाने वाला मामला देखने को मिला। यहां एक महिला ने अपने पति को सरेराह सिर्फ इसलिए पीट दिया क्योंकि उसने उसे साड़ी नहीं दिलाई थी। घटना मुरादनगर इलाके की है। जहां एक पति अपनी पत्नी को करवा चौथ पर साड़ी दिलाने कपड़ों के शोरूम में पहुंचा था। लेकिन यहां कुछ ऐसा हो गया कि साड़ी छोडि़ए मार पिटाई की नौबत आ गई। मामला पुलिस तक पहुंच गया। 

शोरूम से 12 हजार की साड़ी के लिए अड़ी थी पत्नी  
बता दें कि वाकया मंगलवार का है। यहां एक दंपती मुरादनगर में कपड़े के शोरूम के अंदर कपड़े खरीदने पहुंचा था। करवा चौथ के लिए पति पत्नी को साड़ी दिलाने पहुंचा तो वह काफी देर तक साडिय़ां पसंद करती रही। जब उसे एक साड़ी पसंद आई तो उसकी कीमत 12 हजार रुपये निकली। जब पत्नी ने पति से साड़ी दिलवाने के लिए जिद की तो पति ने पहले तो उसे सस्ती साड़ी लेने के लिए समझाया और जब वो नहीं मानी तो एक थप्पड़ रसीद कर दिया। 

पति की शोरूम में ही कर दी धुनाई 
पति-पत्नी के बीच का विवाद इतना बढ़ा कि पत्नी ने एक थप्पड़ के बदले आपा खोते हुए अपने पति की शोरूम में ही धुनाई कर दी। जब मामले की शिकायत पुलिस से की गई तो पुलिस ने थाने ले जाकर उन्हें समझाया-बुझाया। आखिरकार सुलह होने के बाद उन्हें घर वापस भेज दिया गया। 

क्या है करवा चौथ की मान्यता?
हर साल कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी पर करवा चौथ का व्रत रखा जाता है। महिलाएं अपनी पति की लंबी आयु और अच्छी सेहत की मनोकामना के लिए कठिन निर्जला करवा चौथ व्रत करती हैं। दिनभर भूखी प्यासी महिलाएं रात को छलनी से चांद देखकर व्रत खोलती हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static