काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: 22 IPS के कंधे पर होगी PM मोदी की अभेद्य सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नेवी के कमांडो तैनात

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 03:31 PM (IST)

वाराणसी: लंबे इंतजार के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। पूरा देश इस लोकार्पण का साक्षी बनेगा। जिसके चलते उत्तर प्रदेश सरकार इस लोकार्पण को यादगार बनाने के लिए जोरों शोरों से तैयारी कर रही है। शहर से लेकर गांवों तक घरों में इसकी तैयारियां चल रही हैं। कहीं लड्डू बन रहे हैं तो कहीं फूल मालाएं बन रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि  कल काशी में दीपावली जैसा नजारा होगा। वहीं भव्यता के साथ साथ सुरक्षा व्यवस्था का खासा ध्यान रखा जा रहा है।
PunjabKesari
12 प्रदेशों के मुख्यमंत्री, 9 डिप्टी सीएम होंगे शामिल 
पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान अभूतपूर्व सुरक्षा रहेगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कार्यक्रम में 12 प्रदेशों के मुख्यमंत्री, 9 उप मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से एसपीजी, पुलिस, एटीएस, नेवी के कमांडो संवेदनशील ठिकानों पर तैनात रहेंगे।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री के मूवमेंट के दौरान बारातें न निकालने की अपील 
उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर को वैवाहिक लग्न भी तेज है, इस दौरान 13 की रात नौ बजे से साढ़े 9 बजे तक प्रधानमंत्री के मूवमेंटके दौरान कुछ समय के लिए बारातें न निकालने की अपील की गई है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वाराणसी में पहले से ही धारा 144 के तहत ड्रोन को प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते एंटी ड्रोन टीमें भी सुरक्षा में तैनात की गई हैं। प्रधानमंत्री करीब तीन घंटे तक गंगाजी में भी रहेंगे। लिहाज़ा गंगा जी में सुरक्षा के लिए विशाखापटनम से नेवी के डीप डाइवर्स की टीम भी तैनात की गई है। 

15 आईपीएस अफसर सहित चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस 
खास बात ये है कि काशी विश्वनाथ मंदिर समेत अन्य कार्यक्रम स्थल एसपीजी के घेरे में है। एसपी स्तर के 15 आईपीएस अफसर, 25 एडिशनल एसपी, 60 डिप्टी एसपी, 6 कंपनी पीएसी, 4 कंपनी सेंटर पैरामिलिट्री फोर्स के जवान, 400 सब इंस्पेक्टर- इंस्पेक्टर, 2500 पुलिसकर्मी, तीन बटालियन एनडीआरएफ तैनात रहेगी। 

खुले रहेंगे दुकानें और बाजार, लेकिन बैरिकेडिंग के अंदर ही रहना होगा
पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने बताया कि 13-14 दिसंबर को दुकानें और बाजार खुले रहेंगे, लेकिन लोगों को बैरिकेडिंग के अंदर ही रहना होगा। सुरक्षा को देखते हुए पीएम की फ्लीट पर छत से पुष्पवर्षा पर रोक रहेगी। बाजारों में लोग जयघोष कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static