राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद की जीत को लेकर परिजनों ने किया विजय यज्ञ

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 02:13 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): भाजपा के दलित नेता वा बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद की राष्ट्रपति चुनाव में जीत हो इसके लिये कानपुर में उनके घर पर विजय यज्ञ किया गया। इस विजय यज्ञ में उनके पारिवारिक सदस्य, मित्र और इलाके के लोगों ने शिरकत की।

राष्ट्रपति पद के लिये जैसे ही रामनाथ कोविंद ने अपना नामांकन कराया वैसे ही उनके घर पर ख़ुशी का माहौल हो गया। उनकी जीत को सुनिश्चित करने के लिये पारवारिक जानों, मित्रों और इलाके के लोगों ने यज्ञ किया। इस दौरान रामनाथ कोविंद के करीबी रहे बालक राम ने उनके सरल स्वाभाव का जिक्र किया। रामनाथ कोविंद के भांजे राम शंकर कोविंद ने भी उनके सरल और शांत स्वभाव का जिक्र करते हुये कहा कि राष्ट्रपति के लिये कोविंद जी के नाम पर काफी गर्व का अनुभव हो रहा है। 

गौरतलब है कि एनडीए की तरफ से रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। वहीं दूसरी तरफ उनके खिलाफ यूपीए ने पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को खड़ा किया है। बता दें कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है और राष्ट्रपति चुनाव की तारीख 17 जुलाई को तय की गई है। वोटों की गिनती 20 जुलाई को की जाएगी।