वोटरों से बोले केशव मौर्य: कमल का बटन दबाइए पाकिस्तान पर गिरेगा परमाणु बम

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 10:10 AM (IST)

मुंबई: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने पाकिस्तान पर बड़ा हमला बोला है। मुंबई में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्या ने कहा, *'कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा..। बता दें कि महाराष्ट्र में 288 सीटों पर चुनाव होने हैं। इसी सिलसिले में रविवार को मौर्या बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। 

इस दौरान केशव मौर्य ने ये भी कहा कि लक्ष्मी जी हाथ के फूल पर नहीं बल्कि कमल के फूल पर सवार होकर आती हैं। इसलिए कमल के फूल का बटन दबाइए आैर भारतीय जनता पार्टी काे जिताइए। दरअसल दीपावली के मद्देनजर बीजेपी नेता वोटरों को बीजेपी के ही पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे थे। 

गौरतलब है कि पहली बार भाजपा महाराष्ट्र में शिवसेना के बड़े भाई के रूप में चुनाव मैदान में उतरी है। इस बार विधानसभा की 288 सीटों में से भाजपा 164 और शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 2014 के विधानसभा चुनाव से पहले तक भाजपा हमेशा 110 से 115 जबकि शेष सीटों पर शिवसेना अपने उम्मीदवार खड़े करती रही है। 2014 का विधानसभा चुनाव दोनों दलों ने अलग-अलग लड़ा था। 

शिवसेना पहले बराबर सीटों पर चुनाव लडऩे पर अड़ी हुई थी लेकिन भाजपा ने उसकी इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया था। शुक्रवार देर रात दोनों ही दलों ने सीटों के गठबंधन का एलान किया था। एनडीए के अन्य सहयोगी दलों के उम्मीदवार भाजपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे। इससे छोटे दलों का महत्व लगभग खत्म हो जाएगा क्योंकि वे भाजपा को छोड़कर अन्य किसी का समर्थन करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।

1989 में पहली बार हुआ था दोनों दलों का गठजोड़
शिवसेना भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी है। दोनों दलों के बीच पहली बार साल 1989 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में गठबंधन हुआ था। इसके बाद से विधानसभा और लोकसभा के सभी चुनाव दोनों दलों ने मिलकर लड़े। दोनों ने साल 1995 में मिलकर सरकार बनाई थी। इसमें शिवसेना के मनोहर जोशी मुख्यमंत्री बने थे लेकिन यह दोस्ती साल 2014 में सीटों के बंटवारे को लेकर टूट गई। तब भाजपा की ताकत महाराष्ट्र समेत पूरे देश में बढ़ रही थी और पार्टी मोदी लहर के बल पर महाराष्ट्र चुनाव भी जीतना चाहती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static