BJP से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद कांग्रेस में हुए शामिल

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 12:22 PM (IST)

पटनाः बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। आजाद ने सोमवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई। इस संबंध में ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई। मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग और चादर से सम्मानित किया।

इससे पहले कीर्ति आजाद शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होने वाले थे, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले को लेकर शोक जताते हुए कांग्रेस में शामिल होने के समारोह को 3 दिनों के लिए टाल दिया गया था। बता दें कि, कीर्ति आजाद ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि साजिश के तहत बिना किसी अपराध के मुझे पार्टी से निलंबित किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीनों से मैंने गांव-गांव जाकर लोगों से रायशुमारी की। लोगों के सामने अपनी बातें रखीं। 

उन्होंने कहा कि उनके निर्देश पर मैंने कांग्रेस में जाने का फैसला किया है। राहुल गांधी ने मेरे निर्णय को सराहा और कांग्रेस में शामिल होने की स्वीकृति प्रदान की। गौरतलब है कि, आजाद पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार के दरभंगा से निर्वाचित हुए थे। उन्हें 2015 में बीजेपी से निलंबित कर दिया गया था।

 

Deepika Rajput