आरक्षण पर बयान देकर घिरे कुमार विश्वास, बुलंदशहर में मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 01:33 PM (IST)

बुलंदशहर(इकबाल सैफी)-अारक्षण काे लेकर कथित ताैर पर बयान देने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता व कवि कुमार विश्वास मुश्किलाें में घिर गए हैं। कुमार विश्वास पर देश में रिजर्वेशन के नाम पर जातीय ढांचा तोड़ने आैर एससी-एसटी का अपमान करने का आरोप लगाकर समता सैनिक दल ने बुलन्दशहर कोतवाली में रिपाेर्ट दर्ज कराई है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने एससी, एसटी एक्ट की धाराओं में विस्वास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

कुमार विश्वास के खिलाफ मामला दर्ज कराने वाले समता सैनिक दल बुलन्दशहर के उपाध्यक्ष संजीव गौतम ने बताया कि विश्वास ने एक मंच से डा. भीमराव अम्बेडकर का नाम लिये बगैर एक आदमी कहकर सम्बोधित किया और कहा कि एक आदमी देश में रिजर्वेशन के नाम पर देश का जातीय ढांचा तोड़कर चला गया।

वहीं, वायरल वीडियो में कुमार विश्वास ये भी कह रहे हैं कि मुझे इस बात की चिंता नहीं कि 2019 में किसकी सरकार बनेगी, मुझे चिंता इस बात की है कि वर्तमान सरकार ने देश का धर्मिक ढांचा तोड़ दिया है जो हजारों साल में भी नहीं सुधरेगा। जिसे हजारो साल में मिलकर हमने बनाया है। 

कुमार विश्वास के बयान काे बर्दाश्त नहीं करेगा दलित समाज-संजीव
संजीव गौतम का दावा है कि दलित समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा और हर जगह कुमार विश्वास का विरोध करेगा। 

जांच के आधार पर की जाएगी कार्रवाई-SP
एसपी सिटी बुलन्दशहर डॉ.प्रवीन रंजन ने बताया कि तहरीर के आधार पर नगर कोतवाली में मुकदमा एससी, एसटी एक्ट की धाराओं में दर्ज किया गया हैं। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य निकलकर सामने आयेंगे उसके तहत कार्रवाई की जायेगी।