लॉकडाउन: नोएडा में आज से शुरू होगी जरूरी सामान की होम डिलीवरी, 1500 डिलीवरी बॉय तैनात

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 10:57 AM (IST)

नोएडा: कोरोना महामारी के चलते देशभर में 21 दिन तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। जिसकी वजह से लोगों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि नोएडा अथॉरिटी लोगों की इस दिक्कत को दूर करने के लिए होम डिलीवरी सर्विस शुरू करने जा रही है। ये सर्विस 28 मार्च यानी आज से शुरू हो जाएगी। नोएडा अथॉरिटी के सीईओ के मुताबिक, आवश्यक चीजों की डोर टू डोर डिलीवरी के लिए 1500 डिलीवरी बॉय होंगे। नोएडा अथॉरिटी ने 260 फार्मेसी, 450 किराने के सामान और ई-कॉमर्स के लिए करीब 1500 डिलीवरी बॉय तय कर दिए हैं।


घर-घर पहुंचेगा जरूरी सामान, नोएडा अथॉरिटी ने जारी किए नंबर
नोएडा अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए नंबरों के जरिए फल, सब्जी, दवाई, रोजमर्रा का सामान भी मंगवा सकते हैं. सही पता और सही जानकारी देने पर सामान एक घंटे पर पहुंच सकता है। ये नंबर हर सेक्टर के हिसाब से जारी किए गए हैं, जो कि आपके लिए मददगार साबित होंगे। 

हमारी प्राथमिकता जरूरतमंदों तक खाना और जरूरी सामान पहुंचना-योगी 
बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों को आदेश दिया है कि राज्य में पहली वरीयता खाने और जरूरी सामनों की होम डिलीवरी को रखा जाए। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि हम करीब 80 हजार गाडिय़ों और कम्युनिटी किचन की मदद से लोगों तक जरूरी सामान और खाना घर-घर पहुंचा रहे हैं। हमारी प्राथमिकता जरूरतमंदों तक खाना और जरूरी सामान पहुंचना ही है।

सरकार ने 11 समितियों का किया गठन
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया है। इन समितियों में अलग-अलग विभाग के प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारी शामिल हैं। इन्हें लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान को पहुंचाने और सुविधाएं प्रदान करवाने के साथ-साथ मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है। समिति हर 3 दिन पर सीएम योगी को रिपोर्ट देगी।

नोएडा सबसे ज्यादा प्रभावित
बता दें कि यूपी में कोराना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। नोएडा सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है जिसमें कुल 18 मामले सामने आए हैं। इसके बाद आगरा (10), लखनऊ (8), गाजियाबाद (5) शामिल है। 

Ajay kumar