लोकसभा चुनावः चिराग करेंगे लोजपा उम्मीदवारों का चयन

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 06:51 PM (IST)

बिहार/नयी दिल्लीः लोक जनशक्ति पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के चयन की जिम्मेदारी पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को सौंप दी है। लोजपा संसदीय बोर्ड की सोमवार को हुयी बैठक में पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए सर्वसम्मति से बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को अधिकृत किया गया। लोजपा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है और सीटों के बंटवारें के तहत उसे बिहार में छह सीटें-हाजीपुर (सु) , वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई और नवादा आवंटित की गयी हैं।

बोर्ड की बैठक के बाद चिराग पासवान ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के कारण उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल (यू) 17- 17 सीटों पर तथा लोजपा छह सीट पर चुनाव लड़ेगी। पिछले चुनाव में लोजपा 7 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और उसके 6 उम्मीदवार विजयी हुए थे। 

लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और वह राज्यसभा के सदस्य बनेंगे। पिछले चुनाव में लोजपा को मुंगेर सीट दी गयी थी लेकिन इस बार यह सीट भाजपा को दी गयी है और इस सीट के बदले उसे नवादा सीट मिली है। पिछले चुनाव में नवादा से भाजपा के गिरिराज सिंह जीते थे जो इस समय केन्द्रीय मंत्री हैं।





 

Tamanna Bhardwaj