ट्रेन में शराब पीकर हंगामा कर रहे थे युवक, परेशान हुए लोकसभा स्पीकर ने ऐसे सिखाया सबक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 01:49 PM (IST)

मथुराः इंटरसिटी एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रहे लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने ट्रेन में शराब-पार्टी से परेशान होकर शराबियों को सबक सिखाया। 

राजकीय रेलवे पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात ओम बिड़ला 12416 इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के प्रथम श्रेणी एसी कोच में सफर कर रहे थे। वह कोटा जा रहे थे। जैसे ही रात करीब 11 बजे ट्रेन ने निजामुद्दीन स्टेशन छोड़ा, उनके बगल वाले कूप में बैठे दिल्ली और गुरुग्राम के 5 युवकों ने शराब पीनी शुरू कर दी और कुछ देर बाद हंगामा मचाने लगे, जिससे अपनी-अपनी बर्थ पर सो रहे लोग असहज महसूस करने लगे।

यह सब देखकर बिड़ला ने अपने सहायक राघवेंद्र को उन्हें समझाने के लिए भेजा, लेकिन युवक उनसे ही भिड़ गए। जिसके बाद उनके निर्देश पर राघवेंद्र ने रेलवे नियंत्रण को मामले की जानकारी दी और कार्रवाई करने को कहा। ट्रेन के मथुरा पहुंचने पर रेलवे सुरक्षा बल का पूरा दस्ता वहां पहुंचा और आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया। रेलवे सुरक्षा बल को उनके कूप से शराब की बोतलें, नमकीन, ग्लास एवं कोल्ड ड्रिंक की बोतलें बरामद हुईं।

आरपीएफ थाना प्रभारी सीबी प्रसाद ने बताया कि पकड़े गए युवकों में दिल्ली के विकास डागर और राजीव (दोनों 36 साल) निवासी गोपाल नगर, नजफगढ़, मनोज (40) निवासी छावला, नई दिल्ली और गुरुग्राम के काकडोला, फर्रुखनगर के अमरप्रीत (40) एवं पतली, हाजीपुर के प्रीतम (42) शामिल हैं। ट्रेन में शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Deepika Rajput