लखनऊ: KGMU में जूनियर डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि, किया गया आइसोलेट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 10:17 AM (IST)

लखनऊ: केजीएमयू में कोराना पीड़ित मरीज का ईलाज कर रहे एक जूनियर डॉक्टर भी वायरस की चपेट में आ गया है। डॉक्टर में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसे तत्काल आइसोलेट किया गया है। बता दें कि अब लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है। 


मंगलवार को नोएडा में भी मिले थे 2 कोरोना पॉजिटिव 
बता दें कि मंगलवार को नोएडा में भी कोरोना वायरस के 2 नए पॉजिटिव केस सामने आए थे। संक्रमित व्यक्ति  सेक्टर 100 स्थित लोटस बुलेवार्ड स्पेसिया सोसाइटी में मिला था। जैसे ही युवक में कोरोना वायरस की जानकारी सोसाइटी वासियों को पता चली वहां अफरा तफरी मच गई। हालांकि सूचना पाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। जो सोसाइटी में सेनेटाइज कर रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग पूरी सोसाइटी की निगरानी कर रहा है। एतिहातन तौर पर आस पास के मार्केट को भी सेनेटाइज किया जा रहा है।

अब तक यूपी में 16 लोग कोरोना से ग्रस्त-यूपी स्वास्थ्य विभाग
बता दें कि इस नए केस के बाद यूपी में कोरोना के 16 मरीज हो गए हैं। इस बारे में मंगलवार को यूपी स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 16 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इन सभी लोगों के टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं। जानकारी के अनुसार अब तक आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 3 और लखनऊ में 3 मरीज़ में कोरोना को पुष्टि हुई है।

एहतियात के तौर स्कूल कॉलेज, पर्यटन स्थल बंद
एहतियात के तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सिनेमा हाल, स्कूल, कॉलेज, पर्यटन स्थलों समेत भीड़ वाली जगहों को बंद कर दिया है। 

क्या करें क्या नहीं-

Ajay kumar