लखनऊः IAS अरविंद सिंह देव के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी, 3 किलो सोना बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 11:40 PM (IST)

लखनऊ: सीनियर आईएएस अधिकारी कुमार अरविन्द सिंह देव के यहां बुधवार को इनकम टैक्स की टीम छापेमारी की गई। डायरेक्टर मल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन एण्ड मैनेजमेंट कुमार अरविन्द सिंह देव की पत्नी का नाम दिल्ली में हुई छापेमारी के दौरान बोगस कंपनी में डॉयरेक्टर के तौर पर सामने आया था। जिसके बाद लखनऊ समेत अलग अलग जिलों में डेढ़ दर्जन जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। लखनऊ, नोएडा, दिल्ली, बहराइच और गोण्डा में इनकम टैक्स की टीम उन के ठिकाने पर सर्च आपरेशन चला।

महाप्रबन्धक राज्य प्रशासन एवं प्रबन्ध एकाडमी यूपी कुमार अरविन्द सिंह देव के सरकारी आवास गौतमपल्ली के अलावा उनकी पत्नी के इंस्टीट्यूट ऑफ आयुष मेडिकल साइंस मोहनलालगंज के अलावा 21 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। इंस्टीट्यूट ऑफ आयुष मेडिकल साइंस मोहनलालगंज की डायरेक्टर भी अरविन्द सिंह की पत्नी हैं।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राज में कुमार अरविन्द सिंह देव प्रमुख सचिव परिवहन और दुग्ध जैसे महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रह चुके हैं। दरअसल दिल्ली में छापेमारी के दौरान अरविन्द सिंह देव की पत्नी का नाम एक बोगस कंपनी के डायरेकटर के तौर पर सामने आया था। जिस के बाद इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ 21 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की है कार्रवाई के दौरान अब तक 50 लाख की नकदी के अलावा तीन किलो सोना बरामद किया गया है।