UP पुलिस के सिपाही ने मुख्तार अंसारी की मौत पर लगाया स्टेटस- ''अलविदा शेर-ए-पूर्वांचल...'', अब मचा बवाल

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 10:20 AM (IST)

Lucknow News: बख्शी-का-तालाब पुलिस स्टेशन में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के एक कांस्टेबल को अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर मुख्तार अंसारी के समर्थन में स्टेटस पोस्ट करने के बाद लाइन हाजिर कर दिया गया। गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की चार दिन पहले कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी। यह कार्रवाई रविवार को कांस्टेबल के व्हाट्सएप स्टेटस के ऑनलाइन प्रसारित होने के बाद हुई।

कांस्टेबल ने वॉट्सऐप पर मुख्तार अंसारी का लगाया स्टेटस
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब थाने में तैनात कांस्टेबल फैयाज खान ने पूर्व माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के समर्थन में पोस्ट कर दिया। फैयाज खान ने अपने वॉट्सऐप स्टेटस पर एक पोस्ट में मुख्तार अंसारी को शेर-ए-पूर्वांचल बताते हुए लिखा कि जिंदा रहेगा वो तो दिलों के अवाम के, ए दिल ना उसकी मौत पे रंजो मलाल कर। फैयाज ने आगे लिखा कि हिम्मत नहीं थी, सामने आकर लड़े कोई, धोखे से मारा शेर को पिंजरे में डालकर। साथ ही लिखा अलविदा शेर-ए-पूर्वांचल। मुख्तार अंसारी।

कांस्टेबल पर अब कार्रवाई की लटकी तलवार, क्या होगी कार्रवाई?
बताया जा रहा है कि पुलिस उपायुक्त, उत्तर अभिजीत शंकर ने कहा कि चूंकि आदर्श आचार संहिता लागू है, इसलिए पुलिस विभाग ने कांस्टेबल फैयाज खान के निलंबन की मंजूरी लेने के लिए चुनाव आयोग के साथ पत्राचार शुरू कर दिया है। शंकर ने कहा कि कांस्टेबल ने पुलिस सेवा नियमावली के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है और अनुशासनात्मक मानकों के विपरीत आचरण किया है। एक बार जब हमें चुनाव आयोग से मंजूरी मिल जाएगी, तो हम उसे निलंबित कर देंगे और उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि बीकेटी पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर ने हमें व्हाट्सएप स्टेटस के बारे में सचेत किया जिसके बाद हमने जांच शुरू की।

Content Editor

Anil Kapoor