Lucknow News: पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा गैंगस्टर सुंदर भाटी जेल से रिहा, फ्लाइट के जरिए वाराणसी से सीधे पहुंचा दिल्‍ली

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 11:08 AM (IST)

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के नेता हरेंद्र नागर और उनके सरकारी गनर भूदेव शर्मा की हत्या में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े गैंगस्टर सुंदर भाटी को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद सोनभद्र जेल में बंद सुंदर भाटी की गुपचुप तरीके से रिहाई भी हो गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रिहाई के बाद गैंगस्टर सुंदर भाटी गुरुवार को फ्लाइट के जरिए वाराणसी से सीधे दिल्ली चला गया। सुंदर भाटी पर हत्या, अवैध वसूली, जानलेवा हमले सहित गंभीर अपराधों के 60 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं।

अतीक-अशरफ से लेकर अजीत हत्याकांड में आया था कनेक्शन
आपको बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े गैगस्टरों में गिने जाने वाला माफिया सुंदर भाटी पिछले कुछ सालों से पूर्वांचल कनेक्शन को लेकर काफी चर्चा में है। 15 अप्रैल को प्रयागराज जिले में जिन 3 शूटर्स ने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को गोलियों से भूना था उनमें से एक सुंदर भाटी के साथ हमीरपुर जेल में बंद रहा था। इसी वजह के कारण अतीक-अशरफ हत्याकांड में सुंदर भाटी का नाम चर्चा में आया था। वहीं तब यह भी कहा जा रहा था कि शूटर्स के पास आई विदेशी जिगाना पिस्टल सुंदर भाटी के जरिए ही पहुंची थीं।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी बताया जा रहा करीबी कनेक्शन
अपराध की दुनिया में चर्चा यह भी है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग और सुंदर भाटी गैंग आपस में जुड़े हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश के कुछ बड़े हत्याकांडों में इन दोनों गैंग के शामिल होने के तमाम कनेक्शन मिले हैं। जैसे लखनऊ में हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में लॉरेंस गैंग का राजन जाट और सुंदर भाटी गैंग के राजेश तोमर व संदीप सिंह बाबा शामिल थे। इस हत्याकांड में भी जिगाना पिस्टल के इस्तेमाल होने की बात सामने आई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static