लग्जरी गाडी से 20 लाख रुपए बरामद

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2017 - 04:12 PM (IST)

भदोही (महेश जयसवॉल)- विधानसभा चुनाव को देखते हुए इन दिनों पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। एेसे में भदोही की गोपीगंज थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक लग्जरी गाडी से 20 लाख रुपए बरामद किए हैं ।

यह है मामला
गोपीगंज थाना के मिर्ज़ापुर रोड पर पुलिस और चुनाव उड़न दस्ता वाहनों की चेकिंग कर रहा था। इसी दौरान पुलिस ने एक लग्जरी गाडी को रोकने का इशारा किया, लेकिन वह गाडी रुकी नही। तब पुलिस ने गाडी को घेर कर रोका और तो गाडी में रखे एक बैग से 20 लाख रूपए बरामद किये। उन में 12 लाख दो हजार के नोटों में जबकि आठ लाख सौ-सौ के नोटों में थे ।

पूछताछ के दौरान पुलिस को लगी संदेह वाली बात
पूछताछ में पता चला की गाडी में सवार लोग लाला नगर टोल प्लाजा के कर्मचारी थे। गाड़ी सवार मिर्ज़ापुर की तरफ इतनी बड़ी रकम ले जाने का कोई जबाब दे पाए, क्योकि टोल गोपीगंज में है और उनका बैंक खाता भी गोपीगंज की एक बैंक में है ऐसे में मिर्ज़ापुर की तरफ इतनी बड़ी रकम ले जाना पुलिस को संदेह पैदा करने वाली बात लगी।

पुलिस ने रूपए जब्त कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है इस कारण अब पुलिस यह केस इनकम टेक्स विभाग को जांच के लिए सौंप रही है। फिलहाल पुलिस रूपए जब्त कर मामले की जांच में जुटी है। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें