बेटियों ने फिर लहराया परचम, मन्नत ने 98% अंक हासिल कर किया टॉप, बड़ी बहन भी रह चुकी है टॉपर

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 07:54 PM (IST)

इलाहाबाद(सैयद रजा)-CBSE बोर्ड के 10 वीं के परिणाम घोषित हो चुके हैं। इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। इलाहाबाद रीजन की बात की जाए तो एटा की नंदिता गुप्ता ने 99% अंक हासिल करके पहला स्थान प्राप्त किया है। वहीं संगम नगरी इलाहाबाद की रहने वाली मन्नत मिश्रा ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर सेकंड टॉप किया है। मन्नत मिश्रा ने अपने स्कूल बेथनी कॉन्वेंट में भी टॉप किया है। 

इससे पहले 12वीं के नतीजे में भी बेथनी स्कूल की देवांशी मिश्रा ने टॉप किया था और अब दसवीं की परीक्षा में मन्नत मिश्रा ने अपना, अपने परिवार का और स्कूल का नाम रोशन किया है। खास बात यह है कि मन्नत की बड़ी बहन आयुषी मिश्रा ने भी सन् 2008 में टॉप किया था। 

डॉक्टर बनना चाहती हैं मन्नत
मैथ सब्जेक्ट में 100 में 100 अंक हासिल करने वाली मन्नत की ख्वाहिश डॉक्टर बनने की है। उनका कहना है कि वह डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं। परीक्षा में फेल हाेने वाले अभ्यर्थियाें का मनोबल बढ़ाते हुए मन्नत कहती हैं कि यह केवल एक ही परीक्षा है। इससे निराश ना हों और खूब मेहनत करें, क्योंकि सिर्फ मेहनत से ही आदमी की तरक्की होती है।

हमें अपनी दोनों बेटियों पर गर्वः राजेश मिश्रा
मन्नत के पिता राजेश मिश्रा अपनी दोनों बेटियों की उपलब्धियों से काफी खुश हैं। भावुक हाेकर उन्हाेंने कहा कि आज के दौर में बेटियां किसी से कम नहीं हैं। वह अपनी दोनों बेटियों पर फक्र करते हैं। हम उन लोगाें को नसीहत दे रहे हैं जो लोग बेटा और बेटी में फर्क समझते हैं। सीबीएसई बोर्ड की रीजनल ऑफिसर श्वेता अरोड़ा ने आज एक प्रेस वार्ता करके इलाहाबाद रीजन के छात्रों की सूची जारी की। 

Punjab Kesari