सामूहिक नरसंहार है गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत: नरेश अग्रवाल

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 02:26 PM (IST)

हरदोई(अशीष द्विवेदी): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद नरेश अग्रवाल ने अपने आवास पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत को लेकर बयानबाजी करने वाले यूपी सरकार के लोगों पर जमकर निशाना साधा। यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर जहां उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया वहीं केंद्र सरकार की विदेश नीति पर भी सवाल खड़े किए। 

बच्चों की मौत सामूहिक नरसंहार
बीआरडी कालेज में हुई बच्चों की मौत के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये मौत नहीं हत्या है। ये एक तरीके से सामूहिक नरसंहार है। बच्चों की मौत पर यूपी सरकार के जो बयान आ रहे हैं इससे निंदनीय बयान कोई और नहीं हो सकते हैं। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। जो लोग जिम्मेदार हैं चाहे वह राजनीतिक रुप से हों या वहां फिर अस्पताल में काम करने वाले, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अगर लाल बहादुर शास्त्री के राजनीतिक जीवन से कुछ सिद्धांत सीखे तो ज्यादा अच्छा है।

सपा एमएलसी के इस्तीफा देने पर बीजेपी को कोसा
सपा एमएलसी द्वारा इस्तीफा दिए जाने पर नरेश अग्रवाल ने भाजपा को कोसते हुए कहा देश में बीजेपी विपक्ष को किसी भी तरीके से खत्म करना चाहती है। उत्तर प्रदेश में भी मंत्रियों को चुनाव ना लडऩा पड़े इस वजह से विधान परिषद के सदस्यों से जबरदस्ती इस्तीफ़ा दिलाया गया है। हरदोई के भी एक माननीय हैं जिन्होंने इस्तीफा दिया है। वह इस तरह इनडायरेक्ट तरीके से जो मंत्री बनना चाहते हैं यह व्यवस्था नहीं होनी चाहिए। 

कानून व्यवस्था पर साधा निशाना 
सूबे की कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए सपा महासचिव ने कहा प्रदेश में रंगदारी लूट-खसोट बलात्कार एक सरकार का आलम हो गया है। गिरती कानून व्यवस्था से हम सब चिंतित हैं। अगले महीने हमारा संगठन का चुनाव है इसके बाद हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश में दौरे पर निकल रहे हैं और हम सब लोग इस सरकार के खिलाफ अब सड़क पर उतरने जा रहे हैं। क्योंकि जनता इनकी नीतियों से ऊब चुकी है। हम सत्ता में रहे ना रहे लेकिन जनता के साथ हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मरे 400 सैनिक 
देश की सुरक्षा को लेकर किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 62 के युद्ध में चीन से समझौता हुआ आखिर इस समझौते में दरार कहां से आई। प्रधानमंत्री जी ने भी कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से पूरे विश्व में हमारी तारीफ हुई है, लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हमारे 400 सैनिक मर चुके हैं। क्या ऐसी सर्जिकल स्ट्राइक हिंदुस्तान में होती रहेंगी और हमारे नौजवान मरते जाएंगे।

देश के लिए नहीं होगी राजनीति 
पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर कि क्या केंद्र सरकार की गलत नीतियों से हमारे फौजी मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिल्कुल मैं कह सकता हूं, मुझे कहने में कोई संकोच नहीं है। हम अनिर्णय की स्थिति में है। मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि जिस समय देश का प्रश्न होगा हम राजनीति नहीं करेंगे, लेकिन देश को कमजोर नहीं बल्कि मजबूत साबित करिए।