योगी के VVIP कल्चर खत्म करने के संकल्प को पलीता लगा रहे उनके ही मंत्री

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2017 - 03:27 PM (IST)

मथुरा(मदन सारास्वत): जहां एक तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश से वीआईपी कल्चर खत्म करने की बात कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके ही मंत्री इस काम पर पलीता लगा रहे हैं। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन वृन्दावन पहुंचे। यहाँ उन्होंने यमुना फ्रंट योजना के चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही वृन्दावन के परिक्रमा मार्ग की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

 इस दौरान श्रीकांत के साथ पूरी तरह से वीआईपी कल्चर नजर आया।  मंत्री जी के काफिले में दर्जनों सरकारी गाडिय़ां नजर आयी। आप साफ देख सकते हैं मंत्री जी के साथ 12 नहीं होली की 3 दर्जन से अधिक गाडिय़ां वोटर और बत्ती लगाकर मंत्रीजी के काफिले में चल रही है। ऐसे में सवाल यही उठ रहा है कि क्या सिर्फ लाल बत्ती हटा देने से उत्तर प्रदेश में वीआईपी कल्चर खत्म हो गया? क्या एक मंत्री के साथ हूटर और लाल बत्ती लगी पुलिस और अधिकारियों की गाड़ी काफिले में चलना वीआईपी कल्चर नहीं? 

हिस्ट्रीशीटर दरोगाओं की बहाली पर दी सफाई
 वहीं जब उनसे 2 जून को हिस्ट्रीशीटर द्वारा 2 दरोगाओं को सम्मानित करने के मामले में शासन द्वारा निलंबित किये गए दरोगाओं की बहाली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा पुलिस का अपना काम है और हमने उन्हें अपनी तरह से काम करने की छूट दे रखी है। 

रिवर फ्रंट के निर्माण में कमी होने पर दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने बताया कि रिवर फ्रंट के कार्य की गति धीमी होने की शिकायत मिली थी हमनें उसी का अवलोकन किया है। प्रोजेक्ट में कहीं भी कमी पाई गई तो दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है ब्रज का विकास। यहाँ पर सुविधाएं नहीं है। ब्रज के विकास में कोई कमी ना रहे इसी के लिए मैंने यमुना के घाटों और ब्रज के विकास के डेवलपमेंट पर अधिकारियों के साथ चर्चा की है। ब्रज के विकास में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। डेढ़ दो साल में विकास दिखेगा।