हिंसाग्रस्त सहारनपुर का मायावती ने किया दौरा, इतनी देरी से आने का खोला राज

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 02:31 PM (IST)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज हिंसाग्रस्त सहारनपुर का दौरा किया। सहारनपुर कांड के इतने दिन बीतने के बाद मायावती के दौरे पर विरोधियों ने सवाल उठाए थे। सहारनपुर निकलने से पहले मायावती ने नई दिल्ली स्थित आवास पर खुद इस बात का राज खोला कि आखिर उन्हें सहारनपुर जाने में इतनी देर क्यों लगी। 

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि वो अगर सहारनपुर उसी समय गई होतीं तो वहां माहौल बिगड़ सकता था। उनका कहना था कि हमारी पार्टी का मानना है कि खराब माहौल में किसी भी पार्टी के नेता को वहां नहीं जाना चाहिए। नेताओं के जाने से वहां स्थितियां खराब होती हैं इसलिए मैं वहां नहीं गई थी। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप की मूर्ति की स्थापना को लेकर विवाद हुआ था। पहले ये कहते हुए दलित समाज ने विरोध किया था कि उन्हें भगवान बुद्ध की प्रतिमा नहीं लगाने दी गई थी इसलिए वो महाराणा प्रताप की प्रतिमा नहीं लगाने देंगे। इसके बाद हुई हिंसा में दबंगों ने दलितों के कई घरों को आग के हवाले कर दिया। देखते ही देखते पूरे गांव में आगजनी शुरू हो गई। दो पक्षों में हुए पथराव में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस के सामने ही हिंसा और आगजनी होती रही।