जनता को ‘फकीर’ बनाने वाली भाजपा को चुनाव में चौथे नंबर पर पहुंचाएं: मायावती

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2016 - 06:41 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आज जनता का आह्वान किया कि नोटबंदी के बाद अवाम को ‘फकीर’ बनाने वाली भाजपा को उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के विधानसभा चुनावों में करारी शिकस्त देकर ‘चौथे नंबर’ पर लाना होगा।

मायावती ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 61वें परिनिर्वाण दिवस पर यहां आयोजित कार्यक्रम में कहा कि अपने एक चौथाई चुनावी वादे भी नहीं पूरे करने वाली केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा राजनीतिक स्वार्थ के लिये उठाये गये नोटबंदी के इस ‘अपरिपक्व’ कदम से देश की लगभग 90 प्रतिशत जनता फकीर और कंगाल बनती जा रही है। 

उन्होंने कहा कि मोदी को उनके राजनीतिक स्वार्थ की सजा उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में होने वाले चुनाव में मिलेगी। आप इरादा करें कि भाजपा को चुनाव में सबसे पीछे चौथे नंबर पर पहुंचाना है। उसे सबक मिलना चाहिये कि जनता को परेशान करने का अंजाम कैसा होता है। मायावती ने भाजपा और संघ पर संविधान का धर्मनिरपेक्ष स्वरूप समाप्त करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये शक्तियां संविधान को बदलकर हिन्दुत्व पर आधारित जातिवादी वर्ण व्यवस्था स्थापित करने में जुटी हैं। आज मुस्लिम और अन्य धार्मिक अल्पसंयक अगर थोड़े बहुत सुरक्षित हैं तो यह अंबेडकर की ही वजह से है। 

उन्होंने कहा कि अंबेडकर द्वारा संविधान में दिये गये अधिकारों की रक्षा और अपनी सामाजिक तथा आर्थिक स्थिति में सुधार के लिये दलितों, पिछड़ों और धार्मिक अल्पसंख्यकों को ‘सत्ता की मास्टर चाबी’ अपने हाथ में लेनी होगी। यह आपके हाथ में नहीं आये इसके लिये इन सभी वर्गों के शोषणकर्ता लोग साम, दाम, दण्ड भेद करके उन्हें आपस में बांटने की कोशिश में लगे हैं। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें