मायावती का आरोप: पेट्रोल पंप घटतौली में भाजपा और उसके समर्थक शामिल

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2017 - 05:40 PM (IST)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर प्रहार करते हुए आज कहा कि लखनऊ के पेट्रोल पंपों पर घटतौली कर जनता को लूटने के घोटाले में भाजपा के समर्थकों की भूमिका का पर्दाफाश हो गया है। 

मायावती ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश व उसकी राजधानी लखनऊ में अभी हाल ही में पेट्रोल पंपों में जनता को लूटने के जिस बड़े घोटाले का भंडाफोड़ हुआ है, उसमें भी भाजपा से जुड़े या इनके समर्थक लोगों की ही भूमिका बेनकाब हुई है।’’ 

उन्होंने यहां एक बयान में आरोप लगाया कि गरीब, जनविरोधी नीतियों और गलत कार्यकलापों पर पर्दा डालने एवं जनता को गुमराह करने के लिये यही ‘बीजेपी एण्ड कंपनी’ के लोग देशभक्ति, राष्ट्रवाद, गोरक्षा आदि का नारा बुलन्द करने लगते हैं ताकि इनके काले कारनामों पर लोगों का ध्यान ना जाये। ये लोग गलत कार्यों में लिप्त व सीनाजोरी भी करते हुये नजर आते हैं। 

बसपा सुप्रीमो ने महाराष्ट्र व तेलंगाना के पार्टी नेताआें के साथ बैठक में आरोप लगाया कि केन्द्र व विभिन्न राज्यों में भाजपा की सरकार बन जाने के बाद यह पार्टी ‘शोषक पार्टी’ के रूप में उभरी है। महाराष्ट्र के नेताआें ने अपनी रिपोर्ट में पार्टी प्रमुख को बताया कि उनके राज्य में भी आरएसएस का भाजपा सरकार पर जबर्दस्त नियन्त्रण व हस्तक्षेप है तथा राज्य सरकार की गरीब-विरोधी व धन्नासेठ-समर्थक नीतियों व गलत कार्यकलापों के कारण ‘गरीब और ज्यादा गरीब तथा अमीर और ज्यादा अमीर’ होते चले जा रहे हैं। 

मायावती ने दावा किया कि भाजपा की संकीर्ण और विभाजनकारी नीति, दिखावटी व छद्म देशभक्ति तथा राष्ट्रवाद, गोरक्षा आदि का लगातार पर्दाफाश जनता में होता जा रहा है और लोगांे का जल्द ही इनसे मोहभंग हो जायेगा।