भाजपा सरकार में सीमायें सुरक्षित नहीं, लगातार हो रहे हैं वीर जवान शहीद: मायावती

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2017 - 07:19 PM (IST)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज कहा कि केंद्र के साथ साथ देेश के अधिकांश राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है लेकिन इसके बावजूद देश का आम नागरिक और सीमायें सुरक्षित नहीं है और अक्सर वीर जवान शहीद हो रहे हैं। पूरे देश में आक्रोश और बेचैनी है। एेसे में जनता की अपेक्षा है कि अगर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है तो वह नरेंद्र मोदी सरकार को जरूर करनी चाहिए। 

मायावती ने कहा कि अब समय आ गया है कि गोरक्षा, बूचडख़ाना, लव-जेहाद, श्मशान-कब्रिस्तान व तीन तलाक जैसे संकीर्ण और विभाजनकारी मुद्दों से ध्यान हटाकर देशहित व देश की कानून व्यवस्था एवं सीमाआें की सही चिंता की जाए ताकि मनुष्यों की जान जानवरों से सस्ती न हो। मायावती आज बसपा की राजस्थान इकाई के पदाधिकारियों को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने एक बयान में कहा कि भाजपा की सरकारों की गरीब किसान व जनविरोधी नीतियों से न तो आम जनता का और न देश का भला हो सकता है। केंद्र के साथ साथ देश के ज्यादातर राज्यों में भाजपा की सरकार है, लेकिन देश का आम नागरिक व देश की सीमायें आज भी असुरक्षित है। जिस तरह से अक्सर सीमाआें पर वीर जवान शहीद हो रहे हैं वह किसी सेे छिपा नहीं है।  

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर देश की आम जनता को अनेक कानूनों में बांधा जा रहा है, किन्तु उससे देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमाआें पर अशांति का माहौल सुधर नहीं पा रहा है। सैनिकों की हत्याआें और उनके शवों के अपमान से पूरे देश में बेचैनी व आक्रोश है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि एेसे में जनता की अपेक्षा है कि अगर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत हो तो वह भी मोदी सरकार को जरूर करनी चाहिए। साथ ही केंद्र सरकार को अपनी पाकिस्तान संबंधी नीति की समीक्षा अवश्य करनी चाहिए। 

मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में भी राज्य सरकार जनहित व जनकल्याण की घोर अनदेखी कर रही है तथा कट्टरवाद, जातिवाद, भगवाकरण, गोरक्षा आदि के धार्मिक व भावनात्मक मुद्दों पर ज्यादा ध्यान दे रही है।