कर्नाटक में दलित-मुस्लिम को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाने पर कांग्रेस पर बिफरीं मायावती, जमकर सुनाई खरी-खोटी

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 06:46 PM (IST)

लखनऊ, Mayawati News: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस पर कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री चुनते समय ‘‘जातिवादी मानसिकता'' के कारण दलितों और मुसलमानों की उपेक्षा करने का शनिवार को आरोप लगाया। मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के उपरान्त मंत्रिमण्डल में डी. के. शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने अपनी अन्दरुनी कलह को थोड़ा दबाने का प्रयास किया है, किन्तु दलित और मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों, जबकि इन दोनों वर्गों ने एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया।'' 
PunjabKesari
उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए दलित समाज की उठी दावेदारी की पूरी तरह से अनदेखी करने के बाद अब किसी भी दलित और मुस्लिम को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाना, यह इनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है अर्थात इन्हें ये वर्ग केवल अपने खराब दिनों में ही याद आते हैं। ये लोग सतर्क रहें। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। सिद्धरमैया के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री बने हैं। गौरतलब हैं कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बसपा ने 133 सीटों पर चुनाव लड़ा था और एक भी सीट पर जीत नहीं हासिल कर पाई थी।

 

गौरतलब है कि कर्नाटक में आज सिद्धारमैया मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो को न्योता नहीं भेजा गया था। 2018 के चुनाव में कर्नाटक में हुये शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस ने मायावती समेत तमाम विपक्षी दलों को न्योता भेजा था और 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता का इजहार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static