सपा के इस दिग्गज नेता का एेलान-मायावती PM आैर अखिलेश हाेंगे UP-CM के उम्मीदवार

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 04:28 PM (IST)

लखनऊः गाेरखपुर आैर फूलपुर उपचुनाव में जीत से उत्साहित सपा के दिग्गज नेता राम गाेविंद चाैधरी ने बड़ा बयान दिया है। चाैधरी ने कहा है कि बसपा सुप्रीमाे मायावती प्रधानमंत्री की उम्मीदवार हाेंगी। सपा नेता ने ये बयान एक निजी कार्यक्रम के दाैरान दिया। इसके साथ उन्हाेंने ये भी कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सीएम पद के उम्मीदवार हाेंगे। 


पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए राम गोविंद चौधरी ने कहा कि ये समान विचारधाराओं का मिलन है। इसमें कोई भी भ्रम नहीं होना चाहिए। हम एक हैं। अखिलेश यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे और देश की प्रधानमंत्री बहन मायावती होंगी। 

राम गोविंद चौधरी के इस खुलासे के बाद यह साफ हो गया है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लडऩे जा रही हैं। बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस भले ही साथ न आए, लेकिन समाजवादी पार्टी और बसपा ने ये फैसला कर लिया है कि वह किस रणनीति के तहत आगे बढ़ेंगी। 
गाैरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए लाेकसभा उपचुनाव में सपा-बसपा गठबंधन ने बीजेपी काे करारी शिकस्त दी। जाे सबसे खास बात थी वह ये कि जिस गाेरखपुर सीट पिछले कई सालाें से कब्जा था उस सीट पर बीजेपी काे मुंह की खानी पड़ी। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री याेगी का गढ़ हाेने की वजह से बीजेपी की हार आैर भी अहम हाे जाती है। मुख्यमंत्री की कई रैलियाें के बाद भी यहां की जनता ने बीजेपी के पक्ष में मतदान नहीं किया आैर सपा-बसपा गठबंधन पर भराेसा जताया। इस हार काे बीजेपी हाईकमान भले ही हल्के में ले रहे हैं लेकिन राजनीतिक रूप से यह काेई मामूली हार नहीं है। 

वहीं बात करें फूलपुर सीट की ताे यहां पर भी बीजेपी काे करारी हार का सामना करना पड़ा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद माैर्य अपनी सीट नहीं बचा पाए आैर बीजेपी उम्मीदवार काे हार का सामना करना पड़ा। जाे सबसे जरूरी वह ये कि सपा ने दाेनाें सीटाें पर बीजेपी उम्मीदवाराें काे भारी मताें से हराया। इस हार के बाद बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। मुख्यमंत्री याेागी आदित्यनाथ विपक्षी पार्टियाें के साथ साथ अपने ही नेताआें के निशाने पर आ गए हैं। 
 

Punjab Kesari