सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं मायावती, बताया बेहतरीन वक्ता

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 09:56 AM (IST)

नई दिल्ली/लखनऊ: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल्ली के एम्स अस्पताल में मंगलवार रात निधन हो गया। सुषमा स्वराज के निधन की खबर मिलते ही देशभर में शोक की लहर है। सुषमा के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर नेताओं का तांता लगा हुआ है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी नई दिल्ली में सुषमा के आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मायावती ने सुषमा के पति स्वराज कौल से मुलाकात भी की। 

अंतिम दर्शन करने के बाद मायावती ने कहा कि सुषमा के जाने से मुझे व्यक्तिगत रूप से बहुत दुख हुआ है। वह एक सक्षम राजनेता, प्रशासक और बहुत बेहतरीन वक्ता थीं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि शोक संतृप्त परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। बता दें कि, इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी की वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री रही श्रीमती सुषमा स्वराज के अचानक निधन की खबर अति-दुःखद है। वे काफी कुशल राजनीतिज्ञ व प्रशासक ही नहीं बल्कि एक अति-मिलनसार महिला थीं। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

गौरतलब है कि मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। उनके परिवार में पति स्वराज कौशल और एक पुत्री बांसुरी स्वराज हैं। स्वराज को रात करीब 10 बजे हृदयाघात के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर लेकर बचाने का प्रयास किया लेकिन उनके शरीर ने साथ नहीं दिया।

Deepika Rajput