विपक्ष पर योगी का पलटवार, कहा-मायावती अपने मेयरों से इस्तीफा दिलाएं, बैलेट पेपर से करा देंगे चुनाव

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2017 - 12:44 PM (IST)

लखनऊ: विपक्षी पार्टियों द्वारा निकाय चुनाव में गड़बड़ी के लगाए गए आरोपों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करारा पलटवार किया है। योगी ने कहा है कि बसपा सुप्रीमो मायावती को यदि ईवीएम पर विश्वास नहीं है तो अलीगढ़ व मेरठ के नवनिर्वाचित महापौर (मेयरों) से इस्तीफा दिला दें, सरकार आयोग से बैलेट से चुनाव कराने का अनुरोध कर लेगी। इससे हकीकत सामने आ जाएगी। 

इसके साथ ही योगी ने भाजपा के नवनिर्वाचित महापौरों को अपने-अपने शहरों का योजना बनाकर विकास करने और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का मंत्र दिया। योगी रविवार शाम भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में नवनिर्वाचित 14 महापौर के अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा कि निकाय चुनाव में हार के बाद विपक्षी दल ईवीएम पर आरोप लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ईवीएम राज्य निर्वाचन आयोग की संपत्ति है। बसपा सुप्रीमो मायावती जिस ईवीएम पर आरोप लगा रही हैं, उसी ईवीएम से उनकी पार्टी ने अलीगढ़ व मेरठ में महापौर चुनाव जीते हैं। मुख्यमंत्री ने चुनौती दी कि यदि मायावती को ईवीएम पर भरोसा नहीं है तो वे अलीगढ़ व मेरठ के बसपा महापौर का इस्तीफा दिलाकर मतपत्र से चुनाव लड़ा लें, सच्चाई सामने आ जाएगी।

गौरतलब है कि निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव में भारी गड़बड़ी का आयोप लगाया। मायावती ने आरोप लगाया कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं होती तो बसपा के और मेयर चुनकर आते। वहीं अखिलेश यादव ने ट्वीट करके सवाल उठाते हुए कहा कि ईवीएम में कोई भी बटन दबाने पर वोट भाजपा को ही गया इसलिए ईवीएम पर अब भरोसा नहीं रहा। आगामी चुनाव मतपत्रों से ही कराए जाने चाहिए।